विद्यार्थी परिषद ने JNU की घटना को लेकर जताया विरोध, की घटना की नंन्दा | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शहर के शासकीय माधवराव सिंधिया स्नातक महाविद्यालय है जहांं एवीवीपी के कार्यकर्ताओं नें दिल्ली के जेएनयू कैंपस में हुई घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन लेफ्ट के कार्यकर्ताओं द्वारा ABVP के कार्यकर्ताओं को जो होस्टल में मारा-पीट है करने को लेकर हुआ। जिसमें विद्यार्थी परिषद की कई कार्यकर्ता घायल हुए।

जानकारी देते हुए मयंक राठौर ने बताया कि जेएनयू में छात्रों को किस तरह मारा गया है और इस हरकत के पीछे की साजिश बहुत ही गहरी है, जिसमे जेएनयू में पड़ने वाले छात्रों को बाहर से गुंडे आकर मारते है।

यह एक निंदनीय है इसकी विद्यार्थी परिषद घोर निंदा करती है और मांग करती है, यदि ऐसा दुवारा हुआ तो विद्यर्थि परिषद छात्र हितों में उग्र आंदोलन करेगी जो केम्पस में इस तरह की घटना आज जेएनयू में हुई वही कल को देश के किसी भी कैंपस में हो सकती है, जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है, और हम छात्र है तो हमें सभी बाते ध्यान में रखनी चाहिए कि हमारे लिए क्या सही है क्या गलत।

यह जो भ्रांतिया देश मे फैलाई जा रही है, जिससे देश में आज हिंसा बाड़ रही है, इसलिए हम मांग करते है के सभी छात्र सही से अंकलन कर किसी की बातों में न आये और देश की स्वाधीनता एकता और भला किसमे है।

उन्होने यह भी कहा कि, यह बात ध्यान रखे जेएनयू वालों का पढ़ाई से कुछ लेनादेना नहीं है। ख़ासकर वामपंथी गैंग का उन्होंने 'फी हाइक' को मुद्दा बना कर विरोध प्रदर्शन किया। वैज्ञानिकों के साथ बदतमीजी की। एक बीमार प्रोफेसर के एम्बुलेंस को घेर कर उसके बीवी-बच्चों के सामने ही उसकी जान को संकट में डाला गया। महिला पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार किया गया।

यूनिवर्सिटी ने साफ़ कह दिया कि परीक्षा की तारीख आगे नहीं बढ़ेगी। रजिस्ट्रेशन को लेकर वो नाराज़ हो गए। वो चाहते थे कि यूनिवर्सिटी में कोई पठन-पाठन का कार्य न हो। जब ABVP के व अन्य छात्रों ने इसका विरोध किया तो उन्होंने रजिस्ट्रेशन काउंटर का इंटरनेट ऑफ कर दिया कम्युनिकेशन रूम में घुस कर।

अकादमिक कैलेंडर को लेकर वीसी की सख्ती को देखते हुए उन्होंने दंगों की साज़िश रची ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ाई सम्बन्धी कोई कार्य न हो। विद्यार्थी परिषद मांग करती है कि दोषियों पर जल्द से जल्द कार्येवहीँ की जाय जिससे छात्र अपनी पढ़ाई सही ढंग से कैंपस में बिना किसी डर के कर सके ।  

बता दें कि इस प्रदर्शन में 1 सैकड़ा छात्र उपस्तिथ रहे जिसमे जिला संयोजक वेदांश सविता, मयंक राठौर, विवेक उपाध्याय, निकेतन शर्मा, रोहन पाल, अविनाश समाधिया, सचिन सारस्वत, अमन बिरथरे, भास्कर भारदूआज, साहिल माथुर, अनुरंजन चतुर्वेदी, देवेश धानुक, वैशाली पाल, मुस्कान, ऋषव शेजवार, रोहित पाराश, कमल कुशवाह, अभिषेक पाराशर, साहिल माथुर, विक्की जैन, अमन गुप्ता, भूपेंद्र सिनोरिया इत्यादि छात्र छात्राये मौजूद रहे।।
G-W2F7VGPV5M