INDUCTANCE का आरंभ4: 1500 छात्रों ने लिया भाग, बुद्धि का परीक्षण होगा

शिवपुरी। आज शहर के प्रतिष्ठित संस्थान इनडक्टेंस द्वारा आयोजित आरंभ 4 प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हर के छात्रों ने उत्साह पूर्वक कर भाग लिया। इस संस्थान द्वारा यह परीक्षा छात्रों को परखने के लिए आयोजित की है। इस परीक्षा में प्रतिभाशाली छात्रों को परीक्षा के रिजल्ट के बाद सम्मानित कर पुरूस्कार वितरित भी किए जाएगे।

यह परीक्षा शिवपुरी शहर में इंडक्टेंस एजुकेअर द्धारा लगातार चार साल से आयोजित की जा रही है। जिसमें शहर के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा के साथ साथ अपना हुनर दिखाने का समय मिलता है। जिसे लेकर छात्रों में उत्साह देखने लायक था। आज आयोजित इस परीक्षा में शहर के लगभग 1500 छात्रों ने अपनी बुद्धिशक्ति का प्रयोग कर परीक्षा को हल किया।

इस परीक्षा में 11 और 12 क्लास के 170 आज शहर के प्रतिष्ठित संस्थान इनडक्टेंस द्वारा आयोजित आरंभ प्रतियोगिता परीक्षा में शहर के छात्रों ने उत्साह पूर्वक कर भाग लिया। इस संस्थान द्वारा यह परीक्षा छात्रों को परखने के लिए आयोजित की है। इस परीक्षा में प्रतिभाशाली छात्रों को परीक्षा के रिजल्ट के बाद सम्मानित कर पुरूस्कार वितरित भी किए जाएगे।

यह परीक्षा शिवपुरी शहर में प्रथम बार ही आयोजित हुई है। जिसे लेकर छात्रों में उत्साह देखने लायक था। आज प्रथम पाली में आयोजित इस परीक्षा में कक्षा 9 और 10 के लगभग 400 छात्रों ने अपनी बुद्धिशक्ति का प्रयोग कर परीक्षा को हल किया।

यह परीक्षा ऑब्जेक्ट टाइप और प्रतियोगी परीक्षाओं की तर्ज पर आयोजित की गई। इस परीक्षा में कक्षाबार प्रथम पुरूस्कार टेवलेट,द्धितीय पुरूस्कार स्मार्ट फोन और तृतीय पुरूस्कार जीओ होट स्पॉट छात्रों को इनाम में दिया जाएगा। साथ ही इस एक्जाम में टॉपर छात्रों को इस संस्थान द्वारा प्रवेश पर भी छूट दी जाएगी। इस परीक्षा की द्धितीय पाली दोपहर 1 वजे से है जिसमें सभी सीनियर छात्र-छात्राएं भाग लेंगी।

यहां बता दे इस परीक्षा को लेकर छात्रों में उत्साह देखने लायक था। कक्षा 9-10 के छात्रों ने पहली बार प्रतियोगी परीक्षा का एक्जाम दिया था। जिसे देखकर बच्चे खुश नजर आ रहे थे। इस मेगा टेलेंट हंट कम स्कोलरशिप टेस्ट में स्टूडेंट्स ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमे क्लास 11th &12th में कुल 170, 9th &10th में आईसीएसई से 208,सीबीएसई से 448 कुल 656, 5th से 8th 636 छात्र शामिल हुए।