तीन तलाक: महिला को मरणासन्न तक पीटा, पुलिस ने साधारण धाराओं FIR कर भगा दिया

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां एक महिला से साथ उसी के पति ने मारपीट कर दी। उक्त आरोपी महिला को तब तक पीटती रही जब तक महिला मरणासन्न हो गई। गनीमत रही कि महिला की बेटी बीच में आ गई। उसने बमुश्किल बचाया। तब कही जाकर महिला की जान बची। तत्काल इस मामले की शिकायत पीडिता को बेटी लेकर कोतवाली पहुंची। जहां पुलिस ने पीडिता की बेटी की शिकायत पर मात्र मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार नूरवानी खांन पत्नि रईस खान निवासी हम्माल मोहल्ला छावनी शिवपुरी की शादी 18 साल पहले हुई थी। पीडिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका पति रईस खान उसके साथ मारपीट करता है। शादी के बाद से ही आरोपी ने उसे उसकी मां के घर तक नही जाने दिया। पीडिता ने आरोप लगाते हुए बताया है कि उसके पति ने कोटा में किसी नर्स से दूसरी शादी कर ली है।

इसी शादी के चलते आरोपी उसे तलाक देना चाहता है। पीडिता का आरोप है कि कल शाम वह अपने घर में थी। तभी आरोपी पति उससे बोला कि वह उसे तलाक दे दे। इसी बात को लेकर जब महिला ने तलाक देने से इंकार किया तो आरोपी ने घर में रखे सिलबट्टा से महिला के सिर पर हमला बोल दिया। जिससे महिला मरणासन्न हो गई।

आरोपी फिर भी महिला को जमकर पीटता रहा। तभी पीडिता की 16 वर्षीय बेटी हुमा खान आई और उसने अपनी मां को बचाया। तत्काल बेटी मां को लेकर कोतवाली पहुंची। जहां पुलिस ने पीडिता की बेटी की शिकायत पर महज मारपीट की साधारण धाराओं में मामला दर्ज कर पीडिता को चलता कर दिया।

यहां बता दे कि अभी भारत में तीन तलाक को खत्म कर दिया है। परंतु इसी तीन तलाक के चलते उक्त आरोपी अपनी पत्नि को महज तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर तलाक देना चाह रहा है।