BR TOWER को फिर नोटिस, 2 दिन बाद तोडेगें, ऐसे एक सैकडा से अधिक तलघर शहर में

शिवपुरी। अतिक्रमण के मौसम में बार-बार BR TOWER को तोडने की हवाए चलने लगती हैं,लेकिन इसको तोडने के लिए चली हवा हर बार थम जाती हैं। बताया जा रहा हैं कि 6 जनवरी को बीआर टॉवर के मालिक को नोटिस जारी कर दिया हैं। सीएमओ ने कहा कि 2 दिन का समय है नही तो हम तोड देंगेंं।

जानकारी आ रही हैं कि BR TOWER में बिना स्वीकृति के 2215 वर्गफीट ऐरिया में निर्माण किया गया हैं। इसके अतिरिक्त इसका तलघर भी अवैध हैं। और इसके लिए समझौता शुल्क 50.38 लाख रूपए जमा करना होगा। और तलघर को भी बंद करना होगा।

नगर पालिका सीएमओ ने BR TOWER के महेंद्र कुमार गोयल निवासी सदर बाजार शिवपुरी को नोटिस 6 जनवरी को नोटिस जारी किया है। सीएमओ केके पटेरिया ने आवेदन में उठाई गई आपत्ति क्रमांक 1, 2, 3 व 4 को अमान्य कर दिया है। साथ ही बिंदु क्रमांक 5 प्रशमन शुल्क कलेक्टर गाइड लाइन 2019-20 के निर्धारण कर 50 लाख 38 हजार 661 रुपए अधिरोपित किया है।

साथ ही यह लिखा है कि आपके द्वारा व्यवसायिक कॉम्पलेक्स का निर्माण बिना अनुमति के किया है। इसलिए दो दिन में पूरे कार्रवाई पूरी कर पालन प्रतिवेदन हस्ताक्षर के साथ प्रस्तुत करना है। जिसमें प्रशमनित एरिया के अलावा 2215 वर्गफीट निर्मित क्षेत्र को हटाना है।

समझौता शुल्क 50 लाख 38 हजार 661 रुपए जमा कराएं। अवैध निर्मित तलघर को बंद करना है। चेतावनी दी है कि दो दिन के अंदर कार्रवाई पूरी नहीं की तो आपके खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण हटा दिया जाएगा। जिसमें होने वाले खर्च की भरपाई भी आपसे की जाएगी।

बताया जा रहा है कि BR TOWER  के मालिक ने अनुमति लेने के लिए टीएनपीसी में आवेदन कर दिया। BR TOWER के मलिक इस कार्रवाई से बचने के लिए लगातार जुगाड कर रहे हैं।

वही इस नोटिस के वे सभी तलघर भी हिल गए है जिनके अवैध तलघरो का निर्माण किया गया हैं,शहर में पूर्व में भी अवैध तलघर धारियो को नपा ने लगभग एक सैकडा लोगो को नोटिस भी दिए थें। लेकिन नपाकर्मियो ने उक्त नोटिसो को जारी कर वसूली कर ली थी।

जिस ईमानदारी से नपा BR TOWER के पीछे पड गया हैं ऐसे ही शहर में बने अवैध तलघर धारियो को नोटिस देकर कार्रवाई करनी चाहिए,वही नपा अभी तक सिर्फ डर का नोटिस देकर वसूली ही करती आई हैं। अब BR TOWER का नाम फिर चर्चा में आने के डर शहर में अवैध तलघर धारियो की सांसे फूलने लगी हैं।

नोटिस मिलने के दो दिन बाद कार्रवाई करेंगे

मंगलवार की शाम को लेटर भिजवाया है। लेटर मिलने के दो दिन बाद हम कार्रवाई करेंगे। साथ ही शहर में ऐसे कई अन्य निर्माण लोगों ने बिना अनुमति कर लिए हैं। संबंधित बिल्डिंग को चिन्हित कर उनको भी नोटिस जारी कर कार्रवाई करेंगे। केके पटेरिया, सीएमओ, नपा, शिवपुरी