नपा में 99 हजार के कोटेशन पर खरीद लिया 50 लाख का विदयुत सामान, एडवोकेट ने की शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। घोटालो की ब्रांड बनी नगर पालिका शिवपुरी में नपा के पैसे को लूटने की कोई कसर नेता अधिकारी ओर ठेकेदारो ने नही छोडी। नियमो की हत्या कर नपा को लूटने का काम किया हैं। ऐसा ही एक ऐसे मामले की शिकायत एडवोकेट विजय तिवारी ने सीएमओ से की हैं।

एडवोकेट विजय तिवारी ने सीएमओ को शिकायती आवेदन सौपा हैं इस आवेदन के अनुसार नगर पालिका शिवपुरी में 50 लाख की गुणवत्ता हिन सामग्री खरीदी गई है। टेण्डरो से बचने के लिए यह समाग्री 99—99 हजार के कुटेशनो पर खरीदी गई हैं,पूरी समाग्री एक ही ठेकेदार ने सप्लाई की हैं,खरीदी गई इस सामग्री पर कोई कंपनी ओर गांरटी की शर्ते अनुबंधित नही है।

पढिए शिकायती आवेदन

श्री मान मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवुपरी
उपरोक्त विषयातर्गंत लेख हैं कि नगरपालिका परिषद शिवपुरी द्धारा विगत 6 माह में लगभग पचास लाख रूपये की विघुत सामग्री क्रय की गई हैं,उक्त सामग्री क्रय करने हैतु निमयों का स्पष्ट उल्लघंन किया जा रहा हैं।

उक्त सामग्री क्रय करने हेतु नगरपालिका द्धारा कोई टेण्डर जारी नही किये गये हैं बल्कि 99—99 हजार रूपये के कुटेशन जारी कर पचास लाख रूपये की विदयुत सामग्री राकेश सहगल ठेकेदार से सीधे क्रय कर परिषद को  लाखो रूपये की हानि पहुंचाई जा रही है।

 उल्लेखनीय है कि उक्त ठेकेदार द्धारा जो विदयुत सामग्री तथा स्ट्रीट लाइट आदि परिषद को सप्लाई की जा रही है वे ना तो आईएसआई मार्क की हैं। बल्कि उनकी गुणवत्ता भी अत्याधिक संदिग्ध है एंव बाजार भाव से तीन गुना अधिक दामो पर विदयुत सामग्री क्रय कर ठेकेदार से साठगांठ कर परिषद को लाखो रू की हानि पहुंचाई गई हैं। उक्त खरीद मप्र भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत दण्डनीय अपराध हैं।

अंत:आपसे अनुरोध है कि उक्त खरीदी की तत्काल जॉच कर दोषी कर्मचारियो के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही करे एंव तत्काल इस ठेकेदार का भुगतान रोके जाने का कष्ट करे। 
G-W2F7VGPV5M