सेना भर्ती: कडकडाती ठंड और बरसते पानी में दौडे 3 हजार अभ्यार्थी, 275 क्वालीफाई

शिवपुरी। रात भर से हो रही बारिश के बीच आज सेना की भर्ती के लिए युवाओं के उत्साह में कोई कमी देखने को नहीं मिली। इस ठंड और बारिश के बीच आज 3 हजार युवाओं ने सेना में भर्ती होने के लिए भाग लिया।

शिवपुरी शहर के फिजिकल कॉलेज ग्राउंड पर चल रही आर्मी भर्ती में गुरुवार को 275 उम्मीदवारों ने निर्धारित समय मे दौड़ निकली जबकि भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की संख्या साढ़े 3 हजार रही।

आर्मी भर्ती निदेशक कर्नल एसएस नेगी ने बताया कि को 3 हजार 510 प्रतिभागी  भर्ती में शामिल होने पहुंचे, जिनमें से तय समय सीमा में कुछ ही दौड़ पास कर सके। कुल 275 प्रतिभागी आगे पहुंचने में सफल रहे। प्रतिदिन हजारों की संख्या में युवा भर्ती देखने आ रहे हैं।

जिले में 8 जनवरी से यह भर्ती शुरू हुई है। भर्ती प्रक्रिया को पूरा एक सप्ताह से अधिक हो गया है। अभी तक कुल 13 जिलों के लगभग 35 हजार से अधिक उम्मीदवार शामिल हो चुके हैं।

हजारों की संख्या में से निर्धारित समय में दौड़ पास करके कुछ सैकड़ा प्रतिभागी ही आगे बढ़ने में सफल हो रहे हैं। भर्ती के लिए निर्धारित शारीरिक पात्रता रखने वाले उम्मीदवारों को दौड़ में शामिल किया जाता है। दौड़ में सफल होने के बाद अन्य शारीरिक परीक्षण और लिखित परीक्षा में प्रतिभागियों को शामिल किया जाता है।