पति की बेरोजगारी और प्रताडना से तंग आकर फांसी के फंदे पर झूल गई थी ममता | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के पोहरी चोराहे पर बीते 1 नबंवर को ममता रावत द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद उसके पति को आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोपी मानते हुए उसके खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि मृतिका का पति हिम्मत सिंह रावत पत्नी को उसके मायके से दहेज लाने के लिए विवश करता था और वह स्वयं कोई काम धंधा न कर उसे घर पर रहकर प्रताडि़त करता था, जिसके चलते ममता ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी।

ज्ञात हो कि 1 नबंवर को दोपहर साढ़े 12 बजे पोहरी चौराहे पर स्थित रामसिंह के मकान में ममता पत्नी हिम्मत सिंह रावत ने अज्ञात कारणों के चलते घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उस समय कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की। जिसमें मृतिका के मायके और ससुराल पक्ष सहित आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए गए।

पुलिस को जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि ममता और हिम्मत सिंह का विवाह 6 मई 2019 को हुआ था और आरोपी के परिवारजनों ने झूठ बोलकर उससे उसका यह विवाह किया था। लेकिन विवाह के बाद ममता को ज्ञात हुआ कि हिम्मत सिंह कोई काम धंधा नहीं करता है और वह फालतू घर पर ही रहता है। यह ज्ञात होने के बाद भी पीडि़ता ने अपने पारिवारिक संस्कारों का परिचय देते हुए इसे स्वीकार भी कर लिया।

लेकिन आरोपी बेरोजगार होने के कारण मृतिका को उसके मायके से रूपए लाने के लिए मजबूर करने लगा। कई बार तो मृतिका अपने मायके से रूपए लेकर आई लेकिन जब आरोपी का लालच बढ़ा तो मृतिका ने रूपए लाने से इंकार कर दिया। जिसे लेकर आरोपी उसे तरह-तरह से प्रताडि़त करने लगा और इसी प्रताडऩा के चलते उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 
G-W2F7VGPV5M