दिव्यांग छात्रावास बच्चों का लायंस साउथ ने किया दंत परीक्षण, बांटी सामग्री | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शारीरिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए बीच पहुंचकर उनके स्वास्थ्य का समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब साउथ अध्यक्ष एड.पारस जैन, सचिव पवन जैन नरवर व कोषाध्यक्ष हेमंत नागपाल, आरसी मुकेश जैन खरई व मयंक भार्गव द्वारा ना केवल दिव्यांग बच्चों का स्वास्थ्य हाल जाना बल्कि बच्चों के लिए स्वास्थ्य सेवा कार्य करते हुए दंत शिविर का आयोजन भी दिव्यांग छात्रावास में किया गया।

इस दौरान शिविर में डॉ.विजय सिंह धाकड़ ने दिव्यांग बच्चों का परीक्षण व उपचार किया जिसमें करीब १३ बच्चों के दांतों में खराबी पाई गई इस पर चिकित्सक डॉ.विजय धाकड़ द्वारा परीक्षण कर दांंत सफाई व अन्य प्रकार से इलाज किए जाने की बात कही जिस पर लायन्स क्लब साउथ द्वारा इन बच्चों को डॉ.धाकड़ की राजेश्वरी रोड़ स्थित क्लीनिक पर दंत परीक्षण व उपचार कराया जाएगा।

इस अवसर पर डॉ.विजय धाकड़़ ने भी बच्चों को दंत रोग के कारण, बचाव एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी। इस अवसर पर लायन्स साउथ द्वारा दिव्यांग बच्चों के दांतों का परीक्षण कराते हुए उन्हें दंत सामग्री भी वितरित की गई जिसमें बच्चों के लिए टूथपेस्ट, बाथ, ब्रुश एवं बिस्किट आदि का वितरण किया गया।

इस दौरान बच्चों के दांतों को लेकर उन्हें नियमित साफ-सफाई व ब्रुश करने के बारे में समझाया और वह दिव्यांगता के रूप में अपने-अपने अनुरूप जैसे हो सके ब्रश करना बताया साथ ही नियमित रूप से इसे उपयोग में लाने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान दिव्यांग छात्रावास संचालक द्वारा भी सहयोग किया गया।

जिन्होंने पूरे समय दिव्यांग बच्चों के दंत परीक्षण की समस्या बताई साथ ही अन्य स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी दी। इस दौरान लायन्स क्लब साउथ द्वारा भविष्य में भी दिव्यांग छात्रावास में आवश्यकतानुरूप शिक्षण, खेल एवं अन्य  सामग्री प्रदाय करने का भरोसा छात्रावास संचालक को दिया गया।
G-W2F7VGPV5M