कलेक्टर साहिबा! हमारे यहां का शासकीय स्कूल बंद हो गया, मासूम परेशान हो रहे है, इसे चालू कराओ | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज जनसुनवाई में कलेक्टर के पास भौंती क्षेत्र के ग्राम वरगोरा पाल से लोडिंग भरकर आए ग्रामीणों ने कलेक्टर से गुहार लगाई कि उसने क्षेत्र में स्थिति एक मात्र प्राथमिक विद्यालय बंद हो गया है। जिसके चलते छात्रों को पढाई के लिए पैदल पैदल दूसरे गांव में जाना पढ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस स्कूल में छात्रों की संख्या तो ज्यादा है। परंतु शिक्षक ने इस स्कूल से ट्रांसफर लेने के चक्कर में छात्रों की संख्या कम दर्ज की। जिसके चलते अब उनके बच्चे बीच सत्र में परेशान हो रहे है।

ग्राम पंचायत मनपुरा भौती के मजरा ग्राम वरगोरा पाल में इस सत्र में छात्रों की संख्या कम दर्ज होने के चलते प्रशासन ने उक्त स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया। जिसके चलते इस स्कूल में दर्ज 9 छात्रों को पास ही के स्कूल में शिप्ट हर दिया। गांव के ही ब्रखभान पाल,वीरेन्द्र पाल,अशोक पाल,हरीलाल पाल,रमेश पाल भग्गराम पाल का आरोप है कि उनके गांव में 5 वर्ष से अधिक के अभी 15 बच्चे ऐसे है जिनका नाम आज तक शिक्षकों ने विद्यालय में दर्ज नहीं किया। परंतु उक्त बच्चे रोज स्कूल जाते है।

परंतु अभी हाल में पता चला कि उक्त स्कूल को शासन ने बंद कर दिया। जिसके चलते अब यहां के मासूमों का भविष्य अंधकार में आ गया है। जिसपर कलेक्टर ने मामले की जांच कराने की बात कही। 
G-W2F7VGPV5M