तबादला विवाद: बैकफुट पर शिक्षा विभाग, आज सुनी जाएगी आपत्तियां | Shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले में हुए शिक्षको के थोकबंद तबादलो के बाद उपजा विवाद के कारण शिक्षा विभाग बैकफुट पर आ गया है। कलेक्टर के निर्देश पर सभी शिक्षको की अपत्ति सुनी जाऐंगी। और इसके लिए स्थान डाईट के आफिस को चुना गया है।

जानकारी आ रही है कि आज मंगलवार है और कलेक्ट्रेट में आज जनसुनवाई भी होनी है। इस कारण आज जनसुवाई के कार्यक्रम में 200 आवेदक पहुंच सकते है ऐसे में शिक्षक भी पहुंचेंगें तो जनसुनवाई का कार्यक्रम प्रभावित हो सकता हैं इस कारण शिक्षको के अपत्ति और निराकरण का स्थान बीटीआई का आफिस रखा गया है।
 
बताया गया हैं कि इन शिक्षा विभाग पर पड़े दबाव के बाद उन्होंने आपत्तिकर्ता शिक्षक शिक्षिकाओं से अब एक निर्धारित फॉर्मेट में तीन च्वॉइस फिलिंग भी मांगी है। जिसमें वह जानकारी भरकर अपने पसंद का स्कूल मांग सकते है। यदि यह निर्णय शिक्षा विभाग ने पहले ही ले लिया होता तो बैकफुट पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नहीं आना पड़ता और न ही शिक्षक अधिकारियों पर दबाव बना पाते।

लेकिन इस प्रक्रिया से अब शिक्षकों के समक्ष चिन्हित रिक्त स्थानों को विभाग दिखाएगा और फिर इन तीन स्थानों में से किसी एक स्थान पर शिक्षकों का स्थानांतरण हो जाएगा। गौर करने वाली बात यह भी है इसमें गंभीर बीमारी, पति पत्नी के एक ही स्थान पर नौकरी करने की जानकारी के साथ 14 बिंदुओं की जानकारी मांगी गई है। जिसे भरकर आपत्तिकर्ता शिक्षक-शिक्षिका विभाग को सौंपेगा और इसी सहमति के बाद
उनका स्थानांतरण होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार ने बताया कि कलेक्टर के दिशा निर्देश के बाद हमने स्थान बदला है। अब बीटीआई में यह प्रक्रिया मंगलवार को 11 बजे से शुरु होगी। आपत्तिकर्ता शिक्षक यहां आकर अपनी समस्याएं रख सकते हैं।

G-W2F7VGPV5M