लडके की चाहत: बहु ने बेटी को जन्म दिया तो बहु को घर से निकाल दिया | Pohri News

Bhopal Samachar
पोहरी। जिले के पोहरी के ग्राम झिरी में लडक़े की चाह रखने वाले परिवार के लोगों ने बहु के जहां बेटी होने पर उसे घर से निकाल दिया। आरोपीगण इस बात से भी नाराज थे कि उनकी बहु दहेज में एक लाख रूपए और मोटरसाइकल अपने पिता से नहीं दिलवा पा रही थी।

आरोपियों की नाराजगी उस समय और बढ़ गई जब पीडि़ता ने बेटी को जन्म दे दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसे और उसकी दो माह की बेटी को घर से भगा दिया। पीडि़ता ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने मामले में 498ए के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

पीडि़ता संजूम बानो ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसका विवाह 3 जुलाई 2017 को झिरी में रहने वाले बबलू खान के साथ हुआ था। शादी के एक साल तक तो बबलू और उसके पिता करीम खान ने उसे ठीक ढंग से रखा लेकिन उसके बाद दोनों आरोपी उससे दहेज में एक लाख रूपए और मोटरसाइकल मांगने लगे।

जब पीडि़ता ने उनकी यह मांग पूरी नहीं कर सकी तो दोनों आरोपी पिता पुत्र ने उसकी मारपीट करनी शुरू कर दी और बीते दो माह पहले उसने एक बच्ची को  जन्म दिया तो आरोपियों की नाराजगी और बढ़ गई। क्योंकि वह बच्चे की चाह रखते थे। लेकिन बच्ची पैदा होने से वह नाराज हो गए और उन्होंने दो माह की बच्ची सहित उसकी मां को घर से निकाल दिया। इसके बाद पीडि़ता अपने पिता के जहां आकर रहने लगी। 
G-W2F7VGPV5M