खाद की काला बाजारी को लेकर किसानो का जाम | pichhore news

Bhopal Samachar

पिछोर। अभी दो दिन पूर्व भाजपा ने खाद की कालाबाजारी को लेकर खेत धरना दिया था। इस धरने में ना तो किसानो ने भाग लिया और ना ही खाद की समस्या का निबटारा हुआ।इसका प्रमाण पिछोर से आ रहा हैं जहां किसानो को खाद न मिलने से जाम लगाने की खबर आ रही हैं।

बताया गया हैं कि मौके पर एसडीएम पहुंचे ओर किसानो ने ही खाद ब्लैक करने वाले को भी पकडवां दिया। किसानो के द्धवारा जाम लगाने का कुछ तो फायदा हुआ। लेकिन भाजपा के धरने से कुछ भी फायदा नही हुआ बस मुस्कराते और भाषण पेलते भाजपा नेताओ के फोटो अवश्य वायरल हुए।
 
 जानकारी के मुताबिक पिछोर में सोसायटी पर खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने सोमवार की दोपहर जाम लगा दिया। पुलिस ने पहुंचकर नाराज किसानों को समझाने की कोशिश की। इसके बाद एसडीएम सिकरवार पहुंच गए। किसानों से बातचीत की। किसानों ने आरोप लगाया कि सोसायटी पर आने वाली खाद को ब्लैक किया जा रहा है।

बाजार में निजी दुकानदार 480 रुपए में एक बोरी खाद बेच रहे हैं। अधिकारी ने जगह पूछी तो किसानों ने कहा कि साहब हम बताते हैं ब्लैक का खाद कहां है। एक किसान एक बोरी खाद 480 रुपए में खरीदकर लाया था।

बताए गए पते पर पहुंचे और नई बस्ती स्थित पप्पू श्रीवास्तव के कमरे को खुलवाया तो अंदर 9-10 बोरी यूरिया खाद व 27 बोरी डीएपी खाद रखा हुआ था। पप्पू श्रीवास्तव की मोटर पार्ट्स की दुकान है। हालांकि उन्होंने खाद बेचने वाली बात से इनकार कर दिया। उक्त खाद जब्त कर सील कर दिया है।

मौके से कृषि विभाग के एसएडीओ नदारद रहे, जिस पर एसडीएम व तहसीलदार ने नाराजगी जताई। किसानों को आश्वासन दिया कि एक-दो दिन में रैक लग जाएगी। जल्द ही खाद मिलते ही वितरण शुरू करा देंगे।

G-W2F7VGPV5M