सुरक्षा को लेकर मुस्तैद शिवपुरी पुलिस प्रशासन, लोगों से की शांति की अपील, THANKU SHIVPURI

शिवपुरी। अयोध्या मामले में निर्णय के बाद जिले में शांति व्यवस्था बनी हुई है। इसमें सभी नागरिकों ने सहयोग किया है परंतु जिले में कोई भी अप्रिय घटना घटित न हो और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। इसे ध्यान में रखते हुए आंतरिक सुरक्षा के संबंध में बैठक रखी गयी।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। जिले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त बल तैनात किया गया है। कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस के साथ सीआरपीएफ, आईटीबीपी, होमगार्ड का भी अमला भी मौजूद है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, सीआरपीएफ कमांडेंट जगदीश प्रसाद, आईटीबीपी डिप्टी कमांडेंट पी.बी.झा, जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर आर.एस.बालोदिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर, सहायक सेनानी 18वीं वाहिनी बटालियन एसएएफ प्रवीण सिंह परिहार, एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जिले में 7 नवम्बर से 10 दिसम्बर 2019 तक धारा 144 लगाई गई है। इस दौरान मिलाद-उन-नबी, गुरूनानक जयंती का त्योहार है। त्योहार के दौरान कानून व्यवस्था बनी रहे। कोई भी घटना की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल कार्यवाही की जाए।

शिवपुरी में शांति रहने पर कलेक्टर और एसपी बोले थैक्यू शिवपुरी
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जिलेवासियों का धन्यवाद दिया है। सभी जिलेवासियों ने अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद निर्णय को सकारात्मक तरीके से अपनाया है। सभी ने जिले में शांति एवं सौहार्द का वातावरण बनाए रखने में सहयोग दिया है।

10 नवम्बर को मिलाद-उन-नबी का त्योहार है। त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए। शनिवार को मुस्लिम समाज के वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठक भी रखी और सभी से सद्भावना पूर्वक त्योहार मनाने की अपील की है। उन्होंने बैठक में सभी गणमान्य नागरिकों से सुझाव भी मांगे। सभी ने यह आश्वासन दिया है कि व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग किया जाएगा। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पूरे सौहार्द के साथ सभी अपने घरों में त्योहार मनायेंगे।


इस दौरान शिवपुरी समाचार भी अपने पाठकों से अपील करता है कि अपने शिवपुरी जिले में इस फैसले के बाद शांति और सौहार्द की मिसाल को कायम करते हुए शिवपुरी को अमन चैन से रखे। कोई भी संदिग्ध हालात में दिखे तो तत्काल डायल 100 को सूचित करें।