स्कूलो में फर्नीचर दान करने वाले नागरिकों का कलेक्टर ने किया सम्मान | Shivpuri News

शिवपुरी। विद्यालयों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए समाज के नागरिकों को भी जोड़ा जा रहा है। विद्यालयों में शाला उपहार योजना चलाई जा रही है। जिसके तहत कोई भी नागरिक अपनी स्वेच्छा से स्कूलों में दान दे सकता है। इस पहल से पे्ररित होकर कुछ नागरिकों ने स्कूलों में फर्नीचर, पंखे आदि उपलब्ध कराए है। उनके इस कार्य के लिए उन्हें प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी गणमान्य नागरिकों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए। बुधवार को यह कार्यक्रम पुरानी शिवपुरी में स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में रखा गया।

स्कूल में फर्नीचर दान करने वालों में मनोज जैन, प्रतीक खण्डेलवाल, श्रीमती बतुलन बाई, श्री बन्ने खां, संत सिंह यादव, मोहम्मद हुसैन, नवाब खांन, हरगोविंद रावत, दीपक अग्रवाल, नवोदित खण्डेलवाल, मनीष अग्रवाल, शिवराम सिंह यादव, राजपाल सिंह के नाम शामिल है।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने विद्यालय का निरीक्षण भी किया और वहां की व्यवस्थाए देखी। उन्होंने स्कूल के प्राचार्य को निर्देश दिए है कि स्कूल में ट्यूबलाईट, एलईडी लाईट लगाई जाए। जिससे सभी कक्षाओं में रोशनी रहे। उन्होंने सभी छात्राओं एवं स्कूल के शिक्षकों से पूछा कि स्कूल में यदि किसी प्रकार की व्यवस्थाओं की आवश्यकता है तो उसके बारे में बताए।

साथ ही शिक्षक बच्चों को रचनात्मक तरीके से पढ़ाए। समय पर उनका सिलेवस करवाए। शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान दें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर आर.एस.बालौदिया भी उपस्थित थे।