पोहरी में दंगा, पुलिस मुर्दाबाद के नारे, लाठीचार्ज, छोड़े आंसू गैस के गोले, पढ़िए पोहरी में क्या हुआ, VIDEO

पोहरी। आज पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल के निदेर्शन एवं अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी गजेन्द्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में दंगा नियंत्रण हेतु जिले के सभी पुलिस अनुभागों में माॅक ड्रिल करवाने के आदेश दिए गये हैं। जिसके तहत आज अनुभाग पोहरी के पुलिस अधिकारियों /कर्मचारियों ने मॉक ड्रिल की।

पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी के साथ दंगा को नियंत्रण करने के लिए अलग-अलग विधि का प्रदर्शन किया। अनुभाग पोहरी में एसडीओपी पोहरी की देख-रेख में पुलिस कर्मियों ने दंगा नियंत्रण का मॉक ड्रिल किया। मांक ड्रिल में पुलिस कर्मी दो गुटों में बट गए। एक गुट दंगा करने वाला और दूसरे तरफ पुलिस कर्मी थे। 

अधिकारियों के निर्देश पर मॉक ड्रिल शुरु हुआ। आंदोलन कर रहे दंगाई आक्रोशित होकर आगजनी और पुलिस कर्मियो पर हमला कर दिए। सूचना पर पुलिस विभाग के अलग-अलग टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने दंगाईयों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया। 

पुलिस ने पानी डाला इसके बाद भी वह नहीं हटे। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अनुमति से लाठी चार्ज किया। इसके बाद आंसू गैस के गोले और अंत में अधिकारियों ने दंगाईयों के ऊपर ब्लैंक फायर कर माहोल को शांत कराया गया। इस प्रकार माॅक ड्रिल संपन्न  हुई।

इस दौरान एसडीओपी पोहरी राकेश व्यास, थाना प्रभारी पोहरी निरी. डीबीएस तोमर, थाना प्रभारी बैराड़ विजय पाल सिंह जाट, थाना प्रभारी गोपालपुर अनुपम मिश्रा, थाना प्रभारी गोवर्धन सुरेन्द्र सिंह यादव, थाना प्रभारी छर्च उनि. राजेन्द्र शर्मा सहित पोहरी अनुभाग के समस्त थानों का बल मौजूद रहा।