अग्रवाल एप्लासेंस के संचालक के खिलाफ नौकर की आत्महत्या का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। माधव चौक पर स्थित अग्रवाल एप्लायसेंस के संचालक एवं चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव विष्णु अग्रवाल के पुत्रों पुनीत अग्रवाल और मनीष अग्रवाल पर पुलिस ने उनके नौकर प्रदीप उर्फ बंटी रावत के आत्महत्या मामले में जांच के बाद प्रकरण दर्ज किया है।

मृतक प्रदीप ने 6 माह पहले अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी और अपने पास एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार पुनीत और मनीष को बताया था। जिसकी पुलिस जांच कर रही थी और जांच के दौरान पुलिस ने मृतक के परिजनों के भी बयान दर्ज किए थे जिनके बयानों के बाद कल पुलिस ने उक्त प्रकरण दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण के तहत कायमी कर ली है।

ज्ञात हो कि अशोक विहार कॉलोनी में रहने वाले प्रदीप उर्फ बंटी पुत्र जगदीश रावत उम्र 30 वर्ष ने गत 24 अप्रैल 2019 को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस दौरान मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला था जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अग्रवाल शोरूम के संचालक पुनीत व मनीष अग्रवाल को बताया था।

मृतक की पत्नि रवीना रावत ने पुलिस को दिए बयानों में बताया था कि उसका पति अग्रवाल शोरूम पर काम करता था और इसी दौरान कोई सामान चोरी चला गया। इस पर पुनीत और मनीष उसके पति पर लगातार दबाव बना रहे थे कि वह यह चोरी करना स्वीकार कर ले नहीं तो उसके खिलाफ झूठा प्रकरण दर्ज कराकर उसे जेल में बंद करा देंगे।

साथ ही दोनों भाईयों ने उसका मोबाइल भी छीनकर रख लिया था। रवीना के अनुसार उसके पति ने इन पूरी बातों को उसे बताया था। प्रदीप दोनों भाईयों की करतूत से काफी व्यथित था और उसने उनसे तंग आकर आत्महत्या कर ली।  पुलिस ने सुसाइड नोट और मृतक के परिवारजनों के बयानों के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ यह कायमी कर ली और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। 
G-W2F7VGPV5M