भावखेडी से शिवपुरी रहने आया दलित परिवार, अस्थाई आवास में महाराजा सिंधिया ने कराया ग्रह प्रवेश | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। ज़िले के भावखेड़ी गांव में विगत दिनों घटित ह्रदयविदारक घटना जिसके तहत गांव के ही दबंग लोगों द्वारा दो दलित बच्चों रोशनी एवं अविनाश की पीट पीट कर हत्या कर दी थी,
उक्त घटना के बाद से पीड़ित के परिजन भय के वातारवण में जीवन जी रहे थे, कल जब पूर्व सासंद सिंधिया मृत बच्चों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढाढस एवं संवेदना व्यक्त करने पहुँचे तो परिजनों से गांव में उनकी असुरक्षा का मुद्दा उठाया एवं आग्रह किया कि शिवपुरी शहर में हमे आवास प्रदान किया जाए।


उसी समय ज्येातिरादित्य सिंधिया ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि सुबह तक उक्त परिवार के लिए अस्थायी आवास का प्रबन्ध किया जाए, शिवपुरी में मैं स्वयं अपने साथ ले जाकर पीड़ित परिवार को स्थापित करूंगा उसके बाद ही शिवपुरी से प्रस्थान करूंगा।

प्रभारी मंत्री  प्रदुमन सिंह तोमर, ज़िला कलेक्टर, एसपी ने पूर्व सिंधिया के निर्देश के पालन के ताबड़तोड़ बैठक करके दोपहर तक आवास का प्रबन्ध करके श्री सिंधिया को सूचित किया,उधर गांव से पीड़ित परिवार एवं उनके घर का सामान कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं शासकीय कर्मचारी लेकर नए आवास में पहुचें।

ग्वालियर के महाराज सिंधिया ने स्वयं ले जाकर पीड़ित परिवार को नए घर मे प्रवेश कराया, उनके लिए अन्य जरूरी सामानों का प्रबंध कराया, इसके साथ ही कांग्रेस के ज़िम्मेदार नेताओं एवं  प्रशासन को ताकीद किया कि किसी प्रकार की परेशाKनी पीड़ित परिवार को नही होनी चाहिए,

सिंधिया ने विश्वास व्यक्त किया कि अब ये परिवार शिवपुरी में नए आवास में भयमुक्त वातारवण में अपना जीवनयापन कर सकेगा,लोगों ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि जो काम पिछले 20 दिनों से नही हो पा रहा था कांग्रेस के नेता सिंधिया ने कुछ घंटों में ही वो काम कर दिखाया।


इसके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ये भी बताया कि उन्होंने दोनों परिवारों के लिए निजी आवास का निर्माण अपने स्वयं की निधि से कराकर देंगे, इसमे जो भी खर्चा लगेगा, वो स्वयं वहन करेंगे, सिंधिया ने पीड़ित परिवार के बच्चों का स्कूल में प्रवेश भी अपने समक्ष सुनिश्ति कराया,

इसके साथ ही प्रशासन को निर्देश दिया कि पीड़ित के परिजन को शासकीय सेवा में नियुक्ति प्रदान करके उनके लिए रोजगार का प्रबंध भी करें। इसके साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक को इस बात के लिए निर्देश दिए कि आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र शीघ्र अति शीघ्र प्रस्तुत करके पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए सम्पूर्ण प्रयास करें।

श्री सिंधिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को पत्र लिखकर ये भी आग्रह किया है कि पीड़ित परिवार को 10-10 बीघा जमीन पट्टे के रूप में प्रदान की जाए, साथ ही 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी तत्काल दिया जाना आवश्यक है।
G-W2F7VGPV5M