आज हो सकते है डॉ राजपूत के निलबंन के आदेश, लगातार उठ रहे है सवाल | shivpuri news

Bhopal Samachar
शिवुपरी। शिवपुरी के जिला अस्पताल मे बालचंद लोधी के शव की सुध नही लेने पर उसकी आंखो में चीटिंया लग जाने के मामले में सिंविल सर्जन सहित 3 नर्सो के निलबंन के आदेश हो चुके हैं,लेकिन इस मामले में मरिज को बिना देखे ही मृत घोषित करने वाले डॉक्टर दिनेश राजपूत के निलबंन में देरी होने पर प्रशासन अब सफाई देने उतर आया हैं।

इस मामले में शिवपुरी कलेक्टर अनुग्रहा पी. का कहना है कि कमिश्नर गुरुवार को कोर्ट केस में व्यस्त रहे। इस वजह से डॉ. राजपूत का निलंबन आदेश जारी नहीं हो पाया। शुक्रवार को कमिश्नर ऑफिस में बैठेंगे, संभवत: शुक्रवार को डॉक्टर के निलंबन का आदेश भी मिल जाएगा। वहीं गुरुवार को अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे ज्वाइंट डायरेक्टर को अस्पताल प्रशासन न कॉल रजिस्टर दिखा पाया और न ही मरीजों के पर्चे।

बता दें कि सिविल सर्जन के अलावा तीन स्टाफ नर्स और एक वार्ड ब्वॉय को निलंबित किया गया है। सुरक्षा गार्ड को हटाने के निर्देश दिए हैं। सिर्फ डॉ. राजपूत काे निलंबित करने की जगह प्रस्ताव भेजा गया है। जिससे प्रशासनिक कार्रवाई पर सवाल उठने लगे। वहीं ज्वाइंट डायेक्टर डॉक्टर एके दीक्षित गुरुवार को जिला अस्पताल पहुंचे।

यहां उन्होंने मेडिकल वार्ड का जायजा लिया और गंदगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डॉक्टरों से कहा कि राउंड के वक्त साफ-सफाई पर भी ध्यान दें इस दौरान उन्होंने डॉ. राजपूत से कॉल रजिस्टर मंगाया लेकिन वह उपलब्ध नहीं करा पाए। इस पर जेडी ने मरीजों के पर्चे भी मंगवाए लेकिन स्टॉफ वह भी उपलब्ध नहीं करा पाया।

कमिश्नर कोर्ट केस में व्यस्त रहे, इसलिए आदेश नहीं हुआ

डॉ. राजपूत के निलंबन का प्रस्ताव ग्वालियर भेजा है। कमिश्नर कोर्ट केस में व्यस्त रहे इसलिए निलंबन का आदेश हमें नहीं मिल पाया। शुक्रवार को संभवत: निलंबन आदेश जारी हो जाएगा। अनुग्रहा पी., कलेक्टर शिवपुरी

व्यवहार ठीक रहे, इसलिए अलग-अलग बैठक लेंगे

जिला अस्पताल में मरीजों के साथ गलत व्यवहार न हो, इसके लिए हम पहले सभी डॉक्टर, फिर स्टाफ नर्स और वार्ड ब्वॉय व सुरक्षा गार्डों की बैठक लेंगे। सभी को समझाएंगे कि मरीज के साथ व्यवहार सहयोगात्मक रखें। मदद के लिए आगे रहें।
डॉ एएल शर्मा, सीएमएचओ शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M