पटाखे से निकली चिंगारी ने दो गाड़ियों को किया राख | BAIRAD NEWS

शिवपुरी। बैराड़ कस्बे मेें गोवर्धन पूजा के दौरान की जा रही आतिशबाजी से निकली चिंगारी ने वहां मौजूद दो झोंपडिय़ों को राख कर दिया। जिससे झोंपड़ी में रखा सारा सामान जल गया। इस दौरान आग की लपटें काफी तेज हो गईं, लेकिन समय पर दमकल आ जाने से आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो आसपास के अन्य झोंपड़े व अन्य मकान आग की चपेट मं आ जाते और एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी। फिलहाल पुलिस ने मामले को संज्ञान में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार गोवर्धन पूजन के बाद रात करीब 11 बजे क्षेत्र के कुछ लोग आतिशबाजी चला रहे थे तभी पटाखे से निकली एक चिंगारी गिर्राज पुत्र रामहेत ओझा की झोंपड़ी में आ गिरी। जिससे झोंपड़ी में आग भडक़ गई यह देख परिवार के सदस्य झोंपड़ी से बाहर निकल आए।

हालांकि आग काफी तीव्र थी जिस कारण वह झोंपड़ी में रखे सामान को बाहर नहीं निकाल सके और देखते ही देखते आग पड़ौस में रहने वाले महेंद्र पुत्र प्रभु राठौर की झोंपड़ी तक पहुंच गई और उसकी झोंपड़ी इस आग की चपेट में आकर धूं धूंकर जलने लगी।

तभी किसी ने आग लगने की सूचना दमकल को दी और दमकल मौके पर पहुंच गई जिसने आग को समय रहते काबू में कर लिया। इस घटना में गिर्राज का 40 हजार रूपए का गृहस्थी का सामान और एक घिसाई मशीन जबकि महेंद्र की मूंगफली और 10 हजार रूपए का गृहस्थी का सामान जल गया।