कॉलोनाईजरों की गलती भुगत रहे है कॉलोनीवासी,सडकें दलदल में तब्दील | kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस नगर में वैसे तो अनेक सडक़ें  भारी बारिश के चलते दलदल में तब्दील हो चुकी हैं कुछ सडक़ें ठेकेदारों के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। इसी तरह कोलारस नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले वार्ड नंबर 2 स्टेशन रोड़ के पास में बसी ज्ञानी शंकर कॉलोनी एवं संत फार्म कॉलोनी को कालोनाइजरों ने वसाया है।

हम आपको बता दें कि यहां पर अनेक लोग मकान बनाकर निवास करने लगे हैं। पहले कृषि भूमि हुआ करती थी। जिसका न तो व्यवसाय के लिए डायवर्ड कराई और बगैर डायवर्ड कराए इसमें भू माफियाओं द्वारा यहां पर प्लॉटिंग कर प्लॉट बेचे गए और कॉलोनी में सभी सुविधाएं देने का वादा कर कॉलोनी काटने वाले लोगों एवं दलालों द्वारा किए गए परंतु प्लॉट खरीदने के बाद फिर कोई भी व्यक्तियों ने इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया।

इन प्लॉटों को लेने वाले और मकान बनाकर निवास कर रहे लोगों अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस समय बारिश अधिक हो रही है और बारिश के चलते इन कालोनियों की हालत बद से बदतर दिखाई दे रही है। लोग यह कहते हुए नजर आते हैं कि यहां की सडक़ों से तो अच्छा गांव की और पंचायतों की सडक़ें है बारिश होने के चलते इन कॉलोनियों में निवास कर रहे  लोग कीचड़ एवं दल-दल में से निकलने को विवश बने हुए हैं। नगर परिषद द्वारा यहां पर  लाल मुरम डलवाई गई है परंतु सभी स्थानों पर लाल मुरम नहीं डाली गई। जिससे इन कालोनियों में कीचड़ ही कीचड़ दिखाई दे रही है।  

कुछ लोगों द्वारा तो खुद के पैसे से लाल मुरम डल वाई गई है कुल मिलाकर इन कॉलोनी की हालत बद से बदतर स्थिति में पहुंच चुकी है और इन कॉलोनी के नौनिहाल बच्चों को गोदी में ले जाकर स्कूल के लिए पहुंचाया जा रहा हैं। और यहां पर लोग गंदगी कीचड़ गंदे पानी के रास्ते से गुजरने को विवश दिखाई दे रहे हैं जिससे बीमारियों का भी अंदेशा बना हुआ है। 

वैसे तो अधिकांश सडक़ों की हालत खस्ता है परंतु इस कॉलोनी की हालत काफी खराब स्थिति में दिखाई दे रही है यहां पर निवास कर रहे नागरिकों की सुनवाई करने के लिए अभी तक कोई भी जनप्रतिनिधि आगे नहीं आया है। जिसके चलते लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

इनका कहना है।
हमारी कॉलोनी में चारों और गंदे पानी का भराव एवं कीचड़ ही कीचड़ नजर आ रही है बच्चों को भी सडक़ के अभाव में कीचड़ के बीच से निकलना पड़ रहा है इस समय बीमारियां भी अधिक हो रही हैं हमको भय बना रहता है कि हमारा परिवार बीमारियों की चपेट में ना आ जाए
 मनीष गोड ,निवासी ज्ञानी शंकर कॉलोनी कोलारस

आपके द्वारा पता चला है कि स्टेशन रोड के पास में बनी ज्ञानी शंकर कॉलोनी मैं बारिश के चलते कीचड़ ही कीचड़ हो रही है हम वहां पर लाल मुरम डलवाएगे ओर अगामी समय में सीसी सडके वनवाई जाएगी।
प्रियंका सिंह ,सीएमओ नगर परिषद कोलारस
G-W2F7VGPV5M