20 सितंबर से 15 दिन तक चलेंगी हाईस्कूल व हायर सेकंडरी की त्रैमासिक परीक्षाएं | Shivpuri News

शिवपुरी। डीपीआई भोपाल ने प्रदेश में कक्षा 9 से लेकर 12 तक की होने वाली त्रैमासिक परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। जिले के हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूलों में यह परीक्षा 20 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्टूबर तक 15 दिनों तक चलेगी। टाइम टेबल में हाईस्कूल व हायर सेकंडरी के लिए अलग अलग पालियों में परीक्षा की व्यवस्था रखी गई है।

जिसमें कक्षा 9 वीं व 10वीं की परीक्षा सुबह 10 बजे से तथा कक्षा 11वीं व 12वीं की परीक्षाएं दोपहर 1ः30 बजे से शुरू होंगी। खास बात यह है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों कें लिए घोषित किए गए त्रैमासिक परीक्षा के टाइम टेबिल में शैक्षणिक कलेंडर अनुसार निरधारित किए गए 50 फीसदी सिलेवस में से प्रश्न पूछे जाएंगे।

जिले के 220 हाईस्कूल व हायर सेकंडरी में 20 से शुरू होगी परीक्षा

भोपाल से जारी की गई समय सारिणी के मुताबिक जिले में संचालित किए जा रहे 220 हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूलों में त्रैमासिक परीक्षा 20 व 21 सितंबर से शुरू होंगी। जिसमें कक्षा 9 व 10 की परीक्षा 21 सितंबर से शुरू होकर 1 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं 11 वीं व 12वीं की त्रैमासिक परीक्षा 20 सितंबर से शुरू होगी जो कि 3 अक्टूबर को समाप्त होगी।

हाईस्कूल की परीक्षा व हायर सेकंडरी परीक्षा दोनों के लिए 3 घंटे का समय नियत किया गया है जिसमें दो पालियों में परीक्षा आयोजित होगी। खासबात यह है कि त्रैमासिक परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र प्राचार्य के लॉग इन से खुलने वाले विमर्श पोर्टल पर उपलब्ध कराए जाएंगे।