बडी खबर: नरवर स्वास्थ्य केंद्र का लेखापाल ललित कुमार रिश्वत लेते गिरफ्तार: VIDEO

नरवर। खबर जिले के नरवर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से आ रही है। जहां जननी सुरक्षा योजना के तहत मिलने  वाली प्रसूता सहायता राशि के एवज में रिश्वत वसूल रहे लेखापाल को रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी लेखापाल प्रसूता सहायता की राशि 12000 हजार रूपए के एवज में 1200 रूपए की मांग कर रहा था। जिसे आज ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार कल आवेदक गोविंद सिंह कुशवाह निवासी निजामपुर ने लोकायुक्त एसपी को एक वीडियो के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई कि आरोपी ललित कुमार मौर्य एमपीडब्लू लेखापाल जो कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नरवर में पदस्थ है। उसकी बहू की डिलेवरी होने पर सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि के एवज में 1200 रूपए की मांग कर रहा था।

जिसपर बीते 8 तारीक को फरियादी ने उक्त लेखापाल को 600 रूपए की रिश्वत दे दी। उक्त पूरे घटनाक्रम को फरियादी के भाई ने वीडियो रिकॉडिंग के माध्यम से अपने मोबाईल में कैद कर लिया था। उसके बाद उक्त वीडियो रिकॉडिंग को पीडित ने ग्वालियर लोकायुक्त् को सौंपते हुए शिकायत दर्ज कराई।

जिसपर ग्वालियर लोकायुक्त की टीम नेस आज पाउडर लगे नोट पीडित को दिए जहां पीडित ने उक्त रूपए आरोपी को दिए और इशारा करने पर लोकायुक्त की टीम ने उक्त आरोपी को दबोच लिया। जब आरोपी के हाथ धुलाए तो उससे रंग निकलने लगा। इस कार्यवाही को अंजाम देने डीएसपी प्रधुम्मन पाराशर,निरीक्षक पीके चतुर्वेदी,निरीक्षक कविन्द्र सिंह चौहान सहित पूरी टीम उपस्थिति रही।