लोग घरों से थैला लेकर निकलें तो प्लास्टिक अपने आप गायब हो जाएगी: प्रियंका सिंह | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत चलाए जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के अंतर्गत सभी नगर पालिका अपने क्षेत्रों को चमकाने में लगी हुई है इसी क्रम में शिवपुरी जिले की कोलारस नगर परिषद कि सीएमओ प्रियंका सिंह भी लोगों को जागरूक करने की स्ट्रेट जी बनाकर उस पर अमल करने हेतु मैदान में आ डटीं। 

इनके द्वारा सूचना संप्रेषण  और शिक्षा के अंतर्गत नुक्कड़ नाटक और कठपुतलियों के माध्यम से प्रचारित किया जा रहा है कि कचरे कि हरे और नीले डब्बे का सही प्रयोग करें और सूखे कचरे को अलग और गीले  कचरे को अलग रखें और कचरा ले जाने वाले वाहन में ही कचरे को फेंके ।

जिससे नगर  को साफ़ स्वच्छ रखा जा सके। JMBSSS समिति ग्रुप के द्वारा अपने आस-पास कैसे साफ सुधरा रखा जाऐ नुक्कड़ नाटक और कठपुतली डांस के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जागरूकता संदेश को लेकर लोगों में रोचकता भी देखी जा रही है यह संपूर्ण कार्य स्ट्रीट प्ले के माध्यम से कराया जा रहा है और लोग इसमें रुचि लेते हुए दिखाई भी दे रहे हैं लोगों से अपील भी की जा रही है कि वह बाजार जाते समय अपने घरों से  थैला साथ लेकर जाएं जिससे कि प्लास्टिक पॉलिथीन का उपयोग बंद किया जा सके।

वैसे भी कोलारस क्षेत्र में पॉलीथिन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया गया है कुल मिलाकर कोलारस नगर परिषद इस समय स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में नंबर वन के पायदान पर आने के लिए पूरे जी जान से जुटी हुई है जिसमें नगर पालिका परिषद की सीएमओ प्रियंका सिंह व उपयंत्री सुनील कुमार पांडे मुख्य भूमिका में नजर आ रहे है।

इनका कहना है
स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के अंतर्गत कोलारस नगर में नुक्कड़ नाटक और कठपुतलियों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है जिसमें हम सफल भी हो रहे हैं।
प्रियंका सिंह सीएमओ,नगर पालिका परिषद कोलारस