सात सूत्रीय मांगों को लेकर नान और वेयरहाउसिंग के कर्मचारी हडताल पर | Shivpuri News

शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम एवं मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉरपोरेशन के अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा दिनांक 28 अगस्त 2019 को सामूहिक रूप से सांकेतिक कलम बंद हड़ताल का आयोजन किया जिला संघर्ष समिति के जिला सचिव आर सी मौर्य ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में दोनों संगठनों ने कल शिवपुरी कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन भी दिया है।

जिसमें अधिकारी कर्मचारियों की शासन द्वारा लंबित मांगों के निराकरण ना कि जाने के कारण प्रांतीय संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा  कलम बंद सांकेतिक हड़ताल का एलान किया गया सात सात सूत्रीय मांगों को लेकर की जाने वाली सांकेतिक हड़ताल का मुख्य कारण यह बताया गया है कि कारपोरेशन द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है और शासन के आदेश का भी कक्रियान्वयन नहीं किया जा रहा है । इससे दोनों कारपोरेशन के अधिकारी कर्मचारी में भारी असंतोष व्याप्त है और इसी को देखते हुए हड़ताल का निर्णय दोनों संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से लिया है ।

ये रहेंगी मुख्य मांगे

1-सेवानिवृत्ति की आयु सीमा में बढ़ोत्तरी की जाए।
2-दोनों कारपोरेशन के कर्मियों को सातवें वेतनमान एवं 27 माह का एरियर भुगतान किया जाए ।
3-गेहूं खरीद में लगे कर्मियों को प्रति वर्ष की भांति प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाए।
4-कारपोरेशन में कार्यरत दैनिक वेतनभोगियों को स्थाई कर्मी के रूप में नियमितीकरण किया जाए।
5-कारपोरेशन में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों की समस्याओं का निराकरण कर उन्हें कारपोरेशन कर्मी मान्य कर रिक्त पदों पर उन्हें नियमित किया।
6-दोनों समूहों द्वारा समय-समय पर दिए गए मांग पत्र पर प्रबंधन द्वारा चर्चा में दिए गए आश्वासनों अनुसार आदेश जारी किया जाए।
7- कर्मियों को शासन के कार्य के नाम पर की जा रही प्रताड़ना कार्यवाही तत्काल समाप्त की जाए एवं दोनों कारपोरेशन हमें स्टाफिंग पैटर्न अनुसार कर्मियों की व्यवस्था होने तक टाइम लिमिट/लक्ष्य निर्धारण संबंधी कार्य प्रतिबंधित किए जाएं।