SHIVPURI NEWS | स्फूर्ति पैदा करने का खेल है कबड्डी: DIG R K SHAH

Bhopal Samachar
शिवपुरी। क्रिकेट, फुटबॉल के अतिरिक्त कबड्डी एक ऐसा खेल है जो पूरे शरीर में स्फूर्ति बनाए रखता है इसमें एक-एक प्वाईन्ट बहुत आवश्यक होता है और हरेक टीम चाहती है तो वह विजेता बने लेकिन जीत और हार दोनों आवश्यक है इसलिए कभी हार से भयभीत ना हो और जीत से अधिक उत्साहित ना, क्योंकि यह स्फूर्ति प्रदान करने वाले खेल में अनुशासन भी सिखाते है इसलिए खेलों में समन्वय बनाए रखें तभी आप एक अच्छे खिलाड़ी बन सकोगे।

उक्त उद्गार प्रकट किए आईटीबीपी संस्थान के डीआईजी आर.के.शाह ने जो स्थानीय एसटीएस भातिसीपु बल द्वारा आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता कार्यक्रम में खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए अपना संबोधन दे रहे थे। यहां बता दें कि सिग्नल टे्रनिंग स्कूल, भातिसीपु बल द्वारा प्रत्येक माह खेलों का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में अगस्त माह में कबड्डी प्रतियोगिता का फायनल मैच जे.टी.सी.-73 व जे.टी.सी.-74 बैच के बीच दिनांक 20.08.2019 को खेला गया। जो कि पूरा मैच काफी रोमांचक तक उतार-चढ़ाव भरा रहा।

दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने जोश दिखाया और अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। हॉफ टाईम तक टीमों का स्कोर जे.टी.सी.-73-43 अंक तथा जे.टी.सी.-73-44 अंक रहा। जेटीसी 74 नारंगी जर्सी में खेल रही थी। मध्यांतर के बाद जब पुन: खेल प्रारंभ हुआ तो दोनों टीमों के खिलाडिय़ों में भरपूर जोश था कभी 73 बैच आगे बढ़ जाता तो कभी 74 बैच। अंत में जेटीसी 73 बैच ने मैच 78-44 से जीतकर विजयश्री प्राप्त की।

इस दौरान विजयी टीम को प्रोत्साहित व पुरूस्कृत करने के लिए मुख्य अतिथि डीआईजी आर.के.शाह द्वारा खिलाडिय़ों का सर्वप्रथम उत्साहवर्धन किया गया तत्पश्चात विजेता टीम के कप्तान जसपाल सिंह को कबड्डी ट्राफी प्रदान की। उन्होंने खेल आयोजन समिति को भी सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर राजेश चौधरी द्वितीय कमान अधिकारी, वेंगदेशन, नरेन्द्र यादव उपसेनानी, आनन्द दीखित, नि.रमेशचन्द्र, प्रेम सिंह सहित अन्य पदाधिकारी व आईटीबीपी बल के जवान मौजूद थे। 
G-W2F7VGPV5M