R K JAIN CONSTRUCTION के डंपर ने अपने ही मजूदरों को कुचला, मौत

पिछोर। खबर पिछोर अनुविभाग से आ रही हैं जहां भौती के पास धुवाई गांव पर सड़क का निर्माण कर रही कंपनी के द्वारा गिट्टी बनाने का प्लांट लगाया गया हैं। बताया जा रहा हैं इस प्लांट पर काम कर रहे 2 कर्मचारी आधी रात गहरी नींद में सो रहे थे और इन दोनो पर इस प्लांट से गिट्टी भरने आए एक डंपर सोते हुए कर्मचारियो पर चढ गया। जिससे दोनो की मौत हो गई। गुस्साए परिजनो ने प्लांट के वाहानो की तोडफोड कर दी।

पिछोर अनुविभाग में बामौर सडक का निर्माण किया जा रहा हैं। इस सडक का निर्माण के लिए भौती कस्बे के पास धुवाई गांव पर इस सडक को बनाने वाली कंपनी R K JAIN CONSTRUCTION LIMITED ने यहां सड़क बनाने के लिए गिट्टी प्लांट लगाया है। जहां हर दिन डंपरों से गिट्टी भरकर ले जाई जाती है। बुधवार-गुरुवार की रात करीब 2 बजे हेल्पर साहबसिंह लोधी पुत्र स्वर्गीय जगदीश सिंह लोधी ग्राम धुवाई और श्रीराम शर्मा निवासी सतना साइड पर सो रहे थे।

तभी डंपर चालक वीरसिंह यादव निवासी ग्राम बामौर डामरौन ने अंधेरे में लापरवाही पूर्वक डंपर दोनों के ऊपर चढ़ा दिया। साहबसिंह लोधी का सिर पर पहिया चढ़ जाने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सतना निवासी श्रीराम शर्मा के दोनों पैरों पर पहिया चढ़ गया। इलाज के लिए श्रीराम को शर्मा को झांसी लेकर रवाना हुए, लेकिन इलाज मिलने से पहले ही रास्ते में मौत हो गई।

गुस्साए लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ की, रोड पर जाम लगाया

हादसे में साहबसिंह लोधी की मौत से परिजन और गांव वाले गुरुवार को प्लांट पर पहुंच गए। गुस्से में प्लांट पर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। रोड पर जाम लगा दिया। भौंती थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर मनपुरा अस्पताल में शव ले जाकर पीएम कराया। परिजनों ने लापरवाही से मौत होना बताया है। सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं।

ठेकेदार ने कहा- दोनों की ड्यूटी रात में थी

हादसे में दो लोगों की जान चली जाने के बाद ठेकेदार आरके जैन का कहना है कि दोनों मृतकों का रात में लगने का काम था। लेकिन रात में दोनों सो गए। यदि दोनों जाग रहे होते तो हादसा नहीं होता। मौत को लेकर जैन का कहना है कि कंपनी की तरफ से मृतक के परिवारों की हर संभव मदद कर रहे हैं।