दहेज के लिए बहू को घर बहार कर दिया, बहू ने समस्त परिवार पर मामला दर्ज करा दिया | narwar News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नरवर के वार्ड नम्बर 14 में रहने वाले अली परिवार के सात सदस्यों पर घर की बहू ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपीगणों में उसका पति भी शामिल है जो पीडि़ता से लंबे समय से दहेज की मांग कर रहे थे और न लाने पर आरोपीगण उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करते  थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 294, 506, 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत कायमी कर ली है।

जानकारी के अनुसार करिश्मा अली पुत्री अलफू शाह उम्र 19 वर्ष का विवाह ग्वालियर के आंतरी थाना क्षेत्र के ग्राम कल्याणी में आरोपी शाकिर अली के साथ मुस्लिम रीतिरिवाज के अनुसार हुआ था।

पिता ने विवाह के समय पुत्री को हैसियतानुसार खूब दान दहेज दिया, लेकिन आरोपी पति शाकिर, ससुर लियाकत अली, सास इस्लामी, देवर जाकिर उर्फ सोनू, देवरानी फरजाना, देवर साबिर अली और साहिद अली ने विवाह के कुछ समय के बाद से ही करिश्मा को दहेेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

आरोपीगणों ने कई बार उसकी मारपीट की और बीते 21 जुलाई 2019 को आरोपीगणों ने उसकी मारपीट की और उसे घर से यह कहकर भगा दिया कि जब तक वह दहेज लेकर न आए तब तक वह घर में कदम नहीं रख सकेगी। इसके बाद से ही वह अपने पिता के घर नरवर आकर रहने लगी।

इस दौरान पीडि़ता के भाईयों ने आरोपीगणों से काफी मन्नतें की, लेकिन दहेज के लालचियों ने बिना दहेज के करिश्मा को अपनाने से इंकार कर दिया इससे व्यथित होकर पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।
G-W2F7VGPV5M