सरकारी लूटेरा विभाग : मृत व्यक्ती का 1.50 लाख का बिजली बिल दूसरे को भेज कर वसूल रही है कंपनी

शिवपुरी। सरकारी लूटेरा विभाग बिजली विभाग का नया कारनामा समाने आया हैं। बिभाग ने किसी दूसरे का बिजली का बिल किसी दूसरे को थमा दिया और उससे वसूलने के लिए दबाब डाल रहा हैं। बताया जा रहा हैं कि जिसका बिल हैं उसकी मौत हो चुकी हैं अब उस पर लगभग डेढ लाख का बिल बकाया था। कंपनी ने अपने इस लॉस का बसूलने के लिए जो मरा हैं उसके जैसे ही नाम के व्यक्ति् को बिल थमा दिया हैं।अब वह व्यक्ति आफिस-आफिस खेल रहा हैं।

जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी ने इंदार निवासी भगवत सिंह रघुवंशी पुत्र चांद सिंह रघुवंशी के नाम से 1 लाख 45 हजार 571 रुपए बकाया बताकर बिजली बिल जारी कर दिया है, जबकि यह बकाया भगवत यादव का है जिनकी माैत हाे चुकी है। यह मामला बुधवार काे विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम में सामने आया।

बिजली कंपनी के बाणगंगा परिसर में आयोजित इस शिविर में आए वृद्ध भगवत सिंह रघुवंशी ने शिकायत करते हुए कहा कि गांव में उनके नाम के दूसरे व्यक्ति भगवत यादव पुत्र गनेशराम यादव ने आटा चक्की लगाई थी। उसके लिए बिजली कनेक्शन लिया था, जिसका बिल 1 लाख 45 हजार 571 रुपए बकाया है। छह महीने पहले भगवत यादव की मौत हाे गई।

अब बिजली कंपनी ने भगवत यादव का बकाया बिल उनके नाम से जारी कर दिया है। मैं बिजली वितरण केंद्र पर शिकायतें देकर परेशान हो गया हूं, लेकिन मेरी एक भी नहीं सुनी गई। इसीलिए अब यहां आया हूं।

मेरे आवेदन को देखकर अधिकारी कहते हैं कि हमने इसे जांच में ले लिया है और कार्रवाई भी करेंगे। मैं 70 साल का होने जा रहा हूं अब इस उम्र में चाहता हूं कि मेरी समस्या का समाधान जल्द हो। मुझे भगवत नाम होने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। बिजली कंपनी को चाहिए कि वह बकाया बिल की वसूली मृतक भगवत यादव से करे, न कि मुझसे।

झोपड़ी में रहते हैं और बिल भेज दिया 1675 रु. का, कहां से दें: शिविर में आई लंतो पत्नी गंगाराम का कहना था- मैं झोपड़ी में रहती हूं। बिजली कंपनी ने मुझे 1675 रुपए का बिल भेज दिया है, जबकि मैं एक बल्ब जला रही हूं। इस पर अधिकारियों ने जांच का आश्वासन दिया।