जैन मंदिर डकैती काण्ड : SP ने कोलारस थाना प्रभारी से पूछा, चोरी की धाराओं में कैसे किया मामला दर्ज | KOLARAS NEWS

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्रांतर्गत सेसई के प्रसिद्ध और प्राचीन जैन मंदिर में गुरूवार और शुक्रवार की रात को हुई सनसनीखेज डकैती में अंतत: कोलारस पुलिस ने डकैती की धाराओं में मामला कायम कर लिया है। पहले पुलिस ने महज चोरी की धाराओं में कायमी की थी।

जिस पर एसपी विवेक अग्रवाल ने संज्ञान लेते हुए टीआई सुरेंद्र सिंह सिकरवार को नोटिस जारी किया था और पुलिस ने इस मामले में भादवि की धारा 395 एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत कायमी की। इस मामले को लेकर विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भी पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर आश्चर्य व्यक्त किया था कि डकैती होने के बाद भी कोलारस पुलिस ने महज चोरी का मामला क्यों कायम किया।

सेसई जैन मंदिर में चड्डी बनियान गिरोह द्वारा दो र्तीथंकरों की प्रतिमाएं सोने-चांदी के आभूषण और 4 लाख रूपए नगदी की लूट की थी। यह स्पष्ट रूप से डकैती का मामला था। लेकिन इसके बाद भी कोलारस पुलिस ने चोरी की धाराओं में कायमी की। जिस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह सिकरवार को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

थाना प्रभारी से पूछा गया है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया, जबाव दें। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश भी दिए कि इस मामले में वह सबूतों के आधार पर धाराएं बढ़ाए और चोरी नहीं डकैती का मामला बनाएं।

डकैती का नहीं मिला अभी तक कोई सुराग

पुलिस को सेसई मंदिर में हुई डकैती का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। हालांकि बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं। जिनमें एडी टीम भी शामिल है। फिलहाल पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा धकड़ी में लगी हुई है। पुराने आरोपियों को भी तलब किया जा रहा है।