महाराजा अग्रसेन जन जागृति मंच द्वारा जिला सर्किल जेल में कैदियों को बांटे फल | Shivpuri News

शिवपुरी। गुरूपूर्णिमा जैसे पावन पर्व पर कैदी अपने गुरूओं को जहां याद करते हुए अपने अपराध की क्षमा याचना कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर कैदियों के जीवन में बदलाव लाने के लिए उन्हें अपराध से दूर रहने के लिए सेवाभावी संस्था महाराजा अग्रसेन जन जागृति मंच द्वारा जिला सर्किल जेल में बंद कैदियों के लिए फलों का वितरण किया गया।

 इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष राजीव जैन, संरक्षक अजीत अग्रवाल ठेईया, निर्मल गुप्ता, सुनील गर्ग सहित सदस्यों में नरेश गुप्ता बैराढ़ वाले, संजय जैन, अरिहंत जैन, अंकित गुप्ता, राकेश गोयल, मनीष बंसल आदि सहित अन्य लोग शामिल रहे। इस दौरान जिला सर्किल जेल के जेलर अतुल सिन्हा द्वारा महाराजा अग्रसेन जन जागृति मंच के द्वारा मानव सेवा के इस कार्य के प्रति सराहना की गई।

कार्यक्रम में संस्था के पदाधिकारियों द्वारा एक-एक कैदी के पास पहुंचकर उन्हें केला, अनार, बिस्किट आदि का वितरण किया। इस अवसर पर संस्था संरक्षक अजीत अग्रवाल ठेईया ने कैदी भाईयों से अपील की कि आज वह भले ही अपने अपराध वश जेल में बंद है लेकिन बाहर उनका घर परिवार है वह आपके जेल से बाहर आने के लिए आंखें संजाऐ हुए हैं।

भी कैदियों को विश्वास दिलाया कि यदि वह जेल से सुधरकर अपने जीवन में बदलाव लाते है तो वह अपने घर-परिवार के साथ मिलकर अच्छे कार्यों को आगे बढ़ाये, किसी को दु:ख तकलीफ ना दे ऐसा करने से आप स्वयं ही अपराध मुक्त हो जाओगे। इस संबोधन पर कैदियों ने भी संस्था के पदाधिकारियों को अपने अपराध से दूर रहने का संकल्प लेते हुए भविष्य में जीवन में सुधार लाने का भरोसा दिया।