चौकीदार के भरोसे छात्रावास, छात्रों को भोजन नही मिलता, SDM को ज्ञापन सौंपा | kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा जहां लाखों का बजट हरिजन अनुसूचित जाति के छात्रों को छात्रावास में भेजा जा रहा है परंतु कोलारस से लेकर ग्रामीण अंचलों में संचालित हरिजन छात्रावासों में छात्रावास अधीक्षकों द्वारा कागजी घोड़े दौड़ाकर। जमकर फर्जीवाड़ा चल रहा हैं।

यहां पर पदस्थ अधिकांश अधीक्षक द्वारा हरिजन छात्रों को भोजन तक समय पर नहीं दिया जा रहा है। बीते रोज जगतपुर में स्थित अनुसूचित जाति उत्कृष्ट बालक छात्रावास के हरिजन छात्रों ने नाश्ता एवं खाना सही समय पर नहीं मिलने की शिकायत कोलारस एसडीएम आशीष तिवारी को एक आवेदन सौपा हैं।

इस आवेदन के अनुसार छात्रों ने की बताया कि हम को नाश्ता में पोहा  दिया जाता है, और सुबह की सब्जी दाल ही दाल बनती है, और शाम की सब्जी आलू ही आलू मिलते हैं और इसके अलावा कुछ भी नहीं मिलता और 7 दिनों के मीनू के हिसाब से भोजन हरिजन छात्रों को नहीं दिया जा रहा।  

छात्रावार में  तैनात अधीक्षक शिवपुरी से आते हैं जो कभी कभी ही छात्रावास में आते हैं शासकीय अनुसूचित जाति उत्कृष्ट बालक छात्रावास जगतपुर के हरिजन छात्र रामस्वरूप जाटव, अरविंद जाटव, बब्लेश जाटव, निखिल जाटव, रंजीत जाटव, रिंकू जाटव, कान्हा केवट, राजेंद्र चिड़ार, नेपाल जाटव, राहुल, विवेक जाटव, राहुल जाटव, श्रीपाल जाटव, विकास जाटव, सनी जाटव, खुशविंदर जाटव, अमित जाटव सहित उनके पालकों ने भी शिकायती आवेदन पर हस्ताक्षर किए और कोलारस एसडीएम आशीष तिवारी जी को एक शिकायती आवेदन सौंपा जिस पर कोलारस एसडीएम आशीष तिवारी ने हरिजन छात्रों को आश्वासन दिया कि जल्दी ही आपकी समस्याओं को निपटाया जाएगा

हरिजन छात्रावासों में अव्यवस्था हावी बड़े पैमाने पर चल रहा है फर्जीवाड़ा

कोलारस के अंतर्गत आने वाले ग्रामीण अंचलों सहित कोलारस में संचालित हरिजन छात्रावासों में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है यहां पर तैनात अधीक्षकों द्वारा सामान से लेकर अन्य सामग्री छात्रावास में रानी के नाम पर फर्जी बिल वाउचर तैयार कर शासन को चपत लगाई जा रही हैं।

जब भी हरिजन विभाग के आला अधिकारी या प्रशासनिक अधिकारी इन छात्रावासों का निरीक्षण करते हैं तो उनको अवस्थाएं मिलती हैं अनेक छात्रावास तो चौकीदारों के भरोसे ही संचालित हो रहे हैं इनमें बड़े व्यापक पैमाने पर फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार चल रहा है इस भ्रष्टाचार को रोकने वाला कोई भी दिखाई नहीं दे रहा है।
G-W2F7VGPV5M