आजाद के जन्म जयंती पर होगा विराट कवि, आयोजन को सफल बनाने की अपील | khaniyadhana, SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
खनियाधाना। खनियाधाना जहां चंद्रशेखर आजाद की और महाराजा खड़क सिंह जूदेव महान क्रांतिकारियों की कर्म स्थली रही है जैन महाराजा खड़क सिंह जूदेव ने चंद्रशेखर आजाद को अज्ञातवास के समय संरक्षण एवं सहयोग दिया था उनकी नगरी में जहां सीता पाठा और गोविंद बिहारी मंदिर पर अज्ञातवास के समय चंद्रशेखर आजाद रहा करते थे।

वहां न्यू बस स्टैंड पर आजाद पार्क पर नगर पालिका द्वारा विराट अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आजाद की जन्म जयंती पर होगा जानकारी देते हुए सोनू जैन पार्षद साइकिल वालों ने बताया कि वैसे तो यह कवि सम्मेलन का कार्यक्रम हम फरवरी में महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर करवाते थे।

परंतु हमारे क्षेत्र के विधायक माननीय के पी सिंह कक्काजू ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम जयंती के अवसर पर कराना शुभ नहीं होगा जिसको पूरी परिषद और महाराजा खड़क सिंह जूदेव के वंशज और वर्तमान में अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह जूदेव ने पूरी परिषद के साथ यह निर्णय लिया 23 जुलाई को आजाद की जयंती पर जो परंपरागत रूप से उनके प्रति श्रद्धांजलि स्वरूप नगर पंचायत द्वारा अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन का कार्यक्रम होता है उसे सभी के सहयोग से पंडित चंद्रशेखर आजाद की जन्म जयंती पर होगा जिसमें समस्त क्षेत्रीय जनता और राष्ट्र भक्तों से सहयोग एवं कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की गई हैं।
G-W2F7VGPV5M