जैन मंदिर से हुई डकैती का पता लगाने के लिए DIG को सौंपा ज्ञापन | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जैन समाज ने कल सेसई जैन मंदिर में हुई डकैती के खिलाफ डीआईजी एके पांडे को ज्ञापन सौंपा और उनसे मांग की कि इस डकैती का अतिशीघ्र पर्दाफाश कर मूर्तियां बरामद की जाए और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल ने DIG को बताया कि मंदिर में डकैती होने से समाज  में रोष  है। उन्होंने सेसई में पुलिस चौकी खोलने की  भी मांग की।

ज्ञापन में जैन समाज ने उल्लेख किया कि शिवपुरी व कोलारस में अतिशय क्षेत्र सेसई पर स्थित प्रसिद्ध और प्राचीन जैन मंदिर से चड्डी बनियान गिरोह दो अष्टधातु की जैन तीर्थंकरों की प्रतिमाएं तथा लाखों रूपए की नगदी लूटकर ले गए हैं। डकैतों ने लगभग 1 घंटे तक मंदिर में आतंक कायम किया और उनके भय से स्टाफ के सदस्य अपने कमरों मे दुपके रहे। डकैतों ने पुजारी  व गार्ड को बंधक बनाकर डकैती को अंजाम दिया।

लेकिन तीन दिन होने के बाद भी अभी तक पुलिस डकैतों का पता नहीं लगा सकी है जिससे समाज के लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसलिए जल्द से जल्द इस डकैती का पता लगाया जाए अन्यथा शांतिप्रिय जैन समाज को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। डीआईजी पांडे ने जैन समाज के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द पुलिस इस डकैती का पता लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी।