CH मिल्क डेयरी और मां भगवती दूध डेयरी का भरे सेंपल | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भिण्ड और मुरैना जिले में नकली दूध की फैक्ट्रियां संचालित करने वालों के खिलाफ भोपाल में मामला दर्ज होने के बाद प्रदेश में हडक़ंपपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई और पूरे प्रदेश में डेयरियों पर छापेमार कार्यवाही शुरू होने के साथ ही शिवपुरी में भी डेयरियों पर सैंपल लेना खाद्य अधिकारियों ने शुरू कर दिए हैं।

रविवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी सविता सक्सैना ने पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में संचालित सीएच मिल्क डेयरी और मां भगवती डेयरी पर  पहुंचकर दूध के सैंपल लिए और दोनों को जांच के लिए लैब भेजा गया। ज्ञात हो कि शिवपुरी मेंं सिंथेटिक दूध बनाने का व्यापार बड़े जोरों पर चल रहा है। जहां विभिन्न डेयरियों पर यह सिंथेटिक दूध बेचा जा रहा है जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है।

कई बार नकली दूध पकड़े जाने के बाद भी प्रशासन कार्यवाही कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देता था जिस कारण नकली दूध बनाने वालों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं और शहर में धड़ल्ले से नकली दूध का व्यापार किया जा रहा है।

अब देखना यह है कि प्रशासन कितनी सख्ती से नकली दूध के विक्रय पर रोक लगाकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करता है या नहीं या सिर्फ सैंपल लेकर हर बार की तरह इस बार भी इन नकली दूध बेचने वालों पर बिना कार्यवाही करे छोड़ दिया जाएगा। 
G-W2F7VGPV5M