पत्रकार चक्रेश जैन हत्या और पत्रकार संजय गुप्ता के साथ हुई अभद्रता के मामले में SP को सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सागर के शाहगढ़ में हुई पत्रकार चक्रेश जैन की हत्या और शिवपुरी जिले के करैरा के पत्रकार संजय गुप्ता के साथ करैरा बीएमओ डॉ.प्रदीप शर्मा की पत्नि श्वेता शर्मा द्वारा की गई अभद्रता एवं मोबाईल छीनने के घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सांैंपा गया।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल), महासचिव नेपाल सिंह बघेल, कोषाध्यक्ष विजय निराला सहित दशरथ परिहार, पूर्व महासचिव रशीद खान (गुड्डू), मप्र मीडिया संघ अध्यक्ष धु्रव शर्मा, विजय शर्मा, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अध्यक्ष फरमान अली, पूनम पुरोहित, शालू गोस्वामी, प्रांजल भार्गव, उमेश भार्गव, मणिकांत शर्मा, सादिक खान, सलीम खान छोटे भाई सहित करैरा से आए हरिशरण चौरसिया, संजय परिहार, विवेक यादव, नवलकिशोर मोदी, सचिन झा, रोशन जैन, प्रमोद जैन आदि मौजूद रहे।

जिन्होंने मिलकर पत्रकारों के साथ हुई घटना को लेकर  विरोध जताया और पत्रकारों के साथ होन वाली इन घटनाओं को लेकर मप्र में शीघ्र पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने की मांग की। इस दौरान पत्रकारों के ज्ञापन पर एसपी राजेश चंदेल ने करैरा के पत्रकार संजय गुप्ता के प्रकरण में निष्पक्ष कार्यवाही का आश्वासन दिया है और मामले की जांच करैरा एसडीओपी द्वारा की जा रही है।

इसके बाद पत्रकार साथी जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया डॉ.ए.एल.शर्मा के कार्यालय पहुंचे जहां टी.एल. मीटिंग में होने के कारण डॉ.शर्मा की अनुपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग की डीपीएचएनओ श्रीमती शोभना दर्पे को ज्ञापन सौंपा। इसी दौरान शिवपुरी प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर से भी पत्रकारों ने सर्किट हाउस पर मुलाकात की और करैरा में पत्रकार के साथ बीएमओ की पत्नि द्वारा की गई अभद्रता के मामले में बीएमओ के स्थानांतरण की मांग की गई।

जिस पर प्रभारी  मंत्री ने भी मामले में पत्रकार के ज्ञापन को प्राप्त करने के बाद उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल) व महासचिव नेपाल सिंह बघेल ने बताया कि पत्रकारों के साथ हुई घटनाओं को लेकर ही पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकारों के हितों की रक्षा को लेकर संपूर्ण प्रदेश भर में मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पत्रकार सुरक्षा कानून अविलंब रूप से लागू किए जाने की मांग की जा रही है।
G-W2F7VGPV5M