शहीदों की शहादत पर ​निकलेगी शिवपुरी से पैदल मशाल यात्रा | Shivpuri News

शिवपुरी। अमरशहीदों की स्मृतियों को सहेजने के लिए लगातार अमर शहीदों के बलिदान दिवस के अवसर पर समाजसेवी संस्था बीपीएम जयहिंद मिशन एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में पैदल मशाल यात्रा का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में संस्था द्वारा 11वीं बार आगामी 17 जून को अमर शहीद वीरांगना लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर यह पैदल मशाल यात्रा नगर में निकाली जाएगी। जिसे लेकर व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गई है।

बीपीएम जयहिंद मिशन के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट की अध्यक्षा श्रीमती माया मौर्य द्वारा संयुक्त रूप से दी गई जानकारी में बताया कि चाहे बच्चे हो या जवान या आमजन कोई भी वह अपनी देश की मिट्टी के लिए शहीद हुए बलिदानियों की स्मृतियों को हमेशा अपने जेहन में समाए रखे और वह प्रेरणा ले कि ऐसे वीर बलिदानियों ने इस देश के लिए अपना सबकुछ गंवा कर हमें आजादी दिलाई है उन अमर शहीदों की स्मृतियों के लिए ही लगातार 11वर्षों से समाजसेवी संस्था बीपीएम जयहिंद मिशन एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट द्वारा पैदल मशाल यात्रा निकाली जाती है।

इस बार यह 11वीं यात्रा है जो झांसी की वीरांगना लक्ष्मीबाई की 18 जून को आयोजित होने वाली जयंती के अवसर पर 17 जून को नगर शिवपुरी से पैदल यात्रा निकलेगी और 18 जून को झांसी पहुंचकर मशाल को समर्पित किया जाएगा। इस पैदल मशाल यात्रा में संस्था के अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण भी भाग लेंगें और होनहार युवक-युवतियों पैदल मशाल यात्रा लेकर झांसी के लिए रवाना होंगें।

कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है जिसमें संस्था के आदित्य शिवपुरी, एसडीओ अवधेश सक्सैना, मीडिया प्रभारी राजू यादव ग्वाल, रशीद खान, मणिकांत शर्मा, रैली प्रभारी लल्ला पहलवान, कन्हैया कुशवाह, विजय परिहार आदि सहित संस्था के अन्य लोग इस रैली में शामिल होकर इसे सफल बनाऐंगें।

वहीं रैली के पूर्व 17 जून को प्रात: 8 बजे जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सहित आईटीबीपी, सीआरपीएफ व पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारी इस पैदल मशाल यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगें।