चक्काजाम कर रहे उपद्रवियों ने नई दुनिया के पत्रकार पर किया जानलेवा हमला, कैमरा छीना, मोबाईल लूट ले गए | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों शहर में जब पत्रकार ही सुरक्षित नहीं तो आम आदमी की क्या हालात होगी इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है। आज शहर में पेयजल संकट को लेकर नवग्रह मंदिर पर रोड जाम कर रहे उपद्रवियों ने पहले तो चक्का जाम किया। जब चक्काजाम के दौरान उक्त उपद्रवी पब्लिक के साथ अभ्रदता करने लगे तो नईदुनिया के पत्रकार राहुल अष्ठाना जब उक्त उपद्रवियों के फोटों ले रहे थे। तभी उपद्रवियों ने पत्रकार पर ही जानलेवा हमला बोल दिया। इस घटना में पत्रकार को गंभीर चोट आई। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां पत्रकार की हालात गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे के बाद पुलिस ने इस मामले में महज मारपीट की धाराओं में मारपीट दर्ज कर उपद्रवियों को खुली छूट दे दी।

जानकारी के अनुसार आज शहर में पेयजल संकट से जूझ रहे नागरिकों द्वारा नवग्रह मंदिर के पास जाम लगाया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में नागरिक उपस्थित थे। वाहन नजदीकी गली मैं से होकर भी आंदोलन कारी नहीं जाने दे रहे थे। इस तथ्य को लेकर प्रेस फोटो ग्राफर राहुल अष्ठाना से कुछ आंदोलन कारियों से मुंह बाद हो गया। मुंहबाद इतना बढ़ा की आंदोलन कारियों द्वारा प्रेस फोटो ग्राफर की मारपीट कर दी गई। जिसे घायल अवस्था में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भर्ती करा दिया गया। जहां राहुल की हालात गंभीर बताई जा रही है।

इस मामले में बताया गया है कि आरोपीयों ने पत्रकार राहुल का कैमरा छीन लिया। जब राहुल ने अपनी जेव से मोबाईल निकाला तो आरोपीयों ने राहुल का मोबाईल भी छिना लिया। परंतु इस मामले में पुलिस की ओर से जो पहलू सामने आया वह मीडिया के लिए निराशा जनक रहा। पुलिस ने इस मामले में महज मारपीट की धाराओ 323,324,294,427,506 वी 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जबकि इस मामले में मोबाईल और कैमरा छीनने की धाराओं को जांच के बाद बढाने की बात कही है।
G-W2F7VGPV5M