स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ा रहा है अस्पताल का शौचालय, सीवर सड़कों पर बह रही है | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों शहर का जिला चिकित्सालय खुद बीमारी से झूझ रहा है। यहां सफाई के नाम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की सरेआम धज्जियां उडाई जा रही है। जिला अस्पताल परिसर में नगरपालिका द्वारा संचालित सार्वजनिक शौचालय में सीवर टैंक की सफाई न होने से सीवर ओवर फ्लो होकर अस्पताल के बाहर आम सडक़ पर बह रहा है जिससे वहां गंदगी फैल रही है और लोग बदबू के कारण परेशान हैं।

वहीं आसपास के दुकानदार भी गंदगी के कारण वहां व्यापार नहीं कर पा रहे हैं जिसकी शिकायत नगरपालिका से कई बार की गई, लेकिन नगरपालिका के जिम्मेदारों ने सीवर टैंक की सफाई की व्यवस्था नहीं की है। गंदगी के कारण राहगीर का निकलना वहां से मुश्किल हो गया है।

जानकारी के अनुसार नगरपालिका द्वारा अस्पताल परिसर में सार्वजनिक शौचालय बनाया गया है जिसमें असप्ताल में आने वाल ेमरीजों के अटेण्डरों को शौच की व्यवस्था की गई है। लेकिन नगरपालिका द्वारा बनाया गया शौचालय लोगों की असुविधा का कारण बन रहा है। सीवर टैंक की सफाई न होने के कारण सीवर जहां ओवर फ्लो होकर सडक़ पर बह रहा है वहीं शौचालयों में  सफाई न होने के कारण गंदगी हो गई है जिसमें शौच जाने के लिए भी लोग कतरा रहे हैँ। गंदगी को लेकर अटैण्डरों ने अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की वहीं सीवर सडक़ पर आ जाने से दुकानदारों ने भी नगरपालिका को टैंक की सफाई को लेकर शिकायत की, लेकिन नगरपालिका के जिम्मेदारों ने कोई कदम नहीं उठाया है जिससे यह समस्या काफी गंभीर हो गई है।
G-W2F7VGPV5M