बाणगंगा कुण्ड में घूम रहे थे मिस्टर मगरमच्छ, वनविभाग वाले बोले पानी खाली करो तब रेस्क्यू होगा | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के छतरी रोड स्थिति बानगंगा कुण्ड से आ रही है। जहां बीते रोज बाणगंगा कुण्ड के पास बैठे लोगों के इस कुण्ड में मगरमच्छ दिखाई दिया। तत्काल स्थानीय लोगों ने इस मामले की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंची और पानी में जाल डालकर मगरमच्छ की तलाश की। परंतु मगरमच्छ र्साज में बडा होने के चलते वन कर्मी पानी निकालकर रेश्क्यू करने की बात कहकर पानी में नहीं उतरे।

जानकारी के अनुसार बाणगंगा मंदिर के पास स्थिति कुण्ड में पुजारी को विगत कुछ दिनों से मगरमच्छ दिखाई दे रहा है। इसकी सूचना मंदिर के पुजारी और स्थानीय लोगों ने फोरेस्ट को दी। फोरेस्ट की टीम मौके पर पहुंची और जाकर देखा तो कुछ के पानी मे मगरमच्छ दिखाई नहीं दे रहा था। जिसपर फोरेस्ट के कर्मचारीयों ने पानी खाली कराने की बात कही।

लेकिन जब पुजारी ने कहा कि यहां उक्त पानी को तत्काल नहीं निकाला जा सकता तो फोरेस्ट की टीम यह कहकर चलती बनी कि अब अगर दिखाई दे तो हमें सूचित कर दे। उसके बाद हम फिर आ जाएगे।

यहां बता दे कि इस कुण्ड में गर्मीयों में बच्चे आते है और गर्मी शांत करने के लिए इसमें नहाते है। अगर उक्त मगरमच्छ को इसमें से नहीं निकाला तो वह कभी भी किसी को भी अपना शिकार बना सकता है।