शिवपुरी निवासी लेखा अधिकारी की विवाहिता लाखों रुपए की ज्वैलरी लेकर फरार, डेढ करोड की डिमांड कर ब्लैकमेल का प्रयास, मामला दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी के राजेश्वरी रोड पर रहने वाले ग्रामीण विकास प्रधिकरण के लेखाअधिकारी की पत्नि अपने घर से ससुराल की ओर चढावे में मिले लाखो रूपए की सोने चांदी और डायमंड की ज्वैलरी लेकर घर से फरार हो गई। पीडित अधिकारी ने आरोप लगाया है कि मेरी पत्नि मुझे से तलाक के ऐवज में डेढ करोड रू की डिमांड कर रही हैं,नही तो दहैज एक्ट की धमकी दे रही हैं। बताया जा रहा है कि पति-पत्नि के बीच पत्नि के चरित्र को लेकर विवाद चल रहा है। पत्नि ने भी झांसी में अपने पति सहित ससुरालिया पर दहेज की डिमांड को लेकर मामला दर्ज कराया हैं।

भोपाल के शाहपुरा थाने की पुलिस के अनुसार फरियादी वरूण बडेरिया पिता रामगोपाल गुप्ता उम्र 33 साल निवासी मकान नंगर 203 ए 7 ब्लू हाईराईज आक्रति ईको सिटी बाबडिया कला ग्रामीण विकास प्रधिकरण के लेखा अधिकारी के पद पर पदस्थ है। उनकी शादी 6 मई 2017 को झांसी निवासी गरिमा गुप्ता से हुई।

वरूण ने पुलिस को बताया कि शादी बाद से ही पत्नि के चरित्र को लेकर दोनों के बीच में विवाद चल रहा था। 21 अगस्त 2018 को गरिमा रक्षाबंधन मनाने के बहाने से झांसी स्थिति मायके जाने की बोलकर निकली थी। तब पत्नि सोने चांदी के जेवरात,हीरे की एक अंगूठी तथा नगदी सहित लाखों का सामान साथ लेकर गई थी।

इसके बाद से ही वह नहीं लौटी। उसकी पत्नि को लेने वरूण पिछले दिनों झांसी गए थे। वहां ससुर अनूप गुप्ता तथा साले सुरेश गुप्ता ने महिला को पति के साथ भेजने से इनकार कर दिया। फरियादी ले चडावे में लिए अपने जेवरात लौटाने की बात कही। जिससे नाराज होकर आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। बाद में आरोपी  कॉल कर वरूण व उसके पिता को धमकाने लगे।

पिछले दिनों फरियादी ने महिला से तलाक लेने की बात कॉल कर अपने ससुर से कही। उसके बाद ससुर और साला आए दिन उन्हें कॉल कर तलाक के एवज में डेढ करोड रूपए की मांग करने लगे। बात नहीं मानने पर उन्हें फंसाने की धमकी देने लगे। जिसकी लिखित शिकायत फरियादी ने थाना शाहपुरा में की। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।