Ads 720 x 90

बैराड़ के Agriculture Point ने फिर लहराया परचम, बैराड क्षेत्र में टॉपर रही रितिका | BAIRAD, SHIVPURI NEWS

बैराड़। खबर जिले के बैराड कस्बे से आ रही है। जहां शिक्षा के क्षेत्र में एग्रीकल्चर पॉईंट विगत तीन वर्ष से बैराड़ में अपना आयाम गढते आ रहे शिक्षा संस्थान एग्रीकल्चर पॉईट ने इस बार भी अपनी काविलियत का परिचय दिया है। संस्थान द्वारा पिछली साल की भांति इस बार भी कई टॉॅपर छात्र-छात्राओं का निकाला है। तीन वर्षो में सफलता के इस आयाम को छूते हुए एग्रीकल्चर पॉइंट ने यह उपलब्धि हासिल की है।

विदित हो कि एग्रीकल्चर पॉइंट के संचालक जीतेन्द्र शर्मा की अथक और कड़ी मेहनत ने और छात्रों की लगन के चलते कक्षा 12 में एग्रीकल्चर सब्जेक्ट में कई छात्र और छात्राओं को अच्छे अंक प्राप्त हुए है। इस संस्थान से एक छात्र ने तो पीसीएमबी में 100 में से 100 नंबर प्राप्त किए है।

जिन छात्रों से इस संस्थान से सफलता हासिल की है। उनमें रितिका खत्री 88 प्रतिशत, रमा धाकड़ 87 प्रतिशत, रामभजन धाकड 85 प्रतिशत,संतोष ओझा 84 प्रतिशत,प्रदीप धाकड़ 83 प्रतिशत, देवेंद्रपाल 83 प्रतिशत,उदय जाटव 81 प्रतिशत,वकील यादव 80 प्रतिशत,पुष्पेंद्र शर्मा 80 प्रतिशत, आकाश लखेरा 80 प्रतिशत,जसमन्त परिहार 78 प्रतिशत,संदीप जाटव 78 प्रतिशत , प्रदीप मोर्य 78 प्रतिशत, लाली शाक्य 76 प्रतिशत, भैयालाल यादव 77 प्रतिशत,ब्रजेश प्रजापति 75 प्रतिशत, नेपाल धाकड़ 75 प्रतिशत अंक अर्जित किए है। रितिका खत्री 88 बैराड़ टॉप कृषि संकाय मेंतथा शेष बच्चों ने 75 प्रतिशत से अधिक लगभग 26 छात्रों ने अंक अर्जित कर संस्थान का नाम रोशन किया है संस्थान इनके उज्जवल भविष्य की  कामना करता है।

इस संस्था के संचालक जितेन्द्र शर्मा का कहना है कि सफलता का कोई शार्ट कट नहीं होता। बस प्रतिदिन मेहनत अपनी लगन के साथ करों और मुकाम को हासिल करो। इसी के साथ संस्था के संचालक ने इन अव्वल छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।