अस्पताल से उठाया गाड़ी में पटका मारपीट कर अधमरा छोड़ गए थे, ग्वालियर भर्ती था युवक: मौत| SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले के अमोला थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाने के के साजौर गांव में 2 बीघा जमीन के विवाद को लेकर पंचायत के सचिव ने मारपीट कर दी। जब परिजन घायल युवक को अस्पातल ईलाज के लिए लाए तो अस्पताल में आरोपी भी आ धमके। उन्होने घायल युवक के अपस्ताल से उठाया और गाड़ी में बिठाकर ग्वालियर बायपास क्षेत्र में जमकर मारपीट कर दी। दोनों पैर तोड़कर छोड़ गए। 

उसी युवक ने शनिवार को इलाज के दौरान ग्वालियर में दम तोड़ दिया है। परिजन का कहना है कि पंचायत सचिव ने दाे बीघा जमीन के लिए युवक की जान ले ली है। पुलिस की अनदेखी के चलते गुस्साए ग्रामीण व परिजन शनिवार को एसपी ऑफिस पहुंच गए। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लौटा दिया। 


जानकारी के मुताबिक साजौर निवासी मनोज (25) पुत्र कमोदा कोली निवासी साजौर की 22 अप्रैल की शाम पंचायत सचिव बल्लू बोहरे उर्फ योगेंद्र शर्मा ने साथियों के साथ मिलकर मारपीट कर दी। जमीन मामले को लेकर हुई मारपीट में घायल मनोज का इलाज कराने उसी रात 9 जिला अस्पताल बड़ा भाई कोमलप्रसाद (30) पुत्र कमोदा कोली आया था। 

आरोपी गाड़ी से शिवपुरी अस्पताल आ पहुंचे और कोमलप्रसाद को 22-23 अप्रैल की रात 12 बजे गाड़ी में जबरन बिठाकर 18वीं बटालियन क्षेत्र में ले गए जहां उसे बेरहमी से पीटा और दोनों पैर लहूलुहान कर दिए बायपास क्षेत्र में अधमरा छोड़कर चले गए। 

गश्ती वाहन से पुलिस वालों ने घायल हालत में कोमलप्रसाद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। परिजन उसे तलाश रहे थे, जो उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में ही मिल गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। इलाज के दौरान 27 अप्रैल को कोमल ने दम तोड़ दिया है।

सचिव ने अतिक्रमण कर लिया था
पांच भाइयों में कोमल चौथे नंबर का था। बड़े भाई हरिकिशन ने बताया कि साल 1999 में उन्होंने आरोपी सचिव के चाचा से जमीन खरीदी थी। आरोपी ने उनसे जमीन छीन ली और तीन साल से वही खेती करता आ रहा है। सचिव उक्त जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए दबाव बना रहा था। इनकार करने पर एक भाई की जान ले ली है और दूसरा घायल है।

आरोपी सचिव को कुछ दिन पहले सिरसौद पंचायत से हटाया 
आरोपी पंचायत सचिव योगेंद्र शर्मा उर्फ बल्लू बोहरे सिरसौद में पंचायत सचिव था। ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत से प्रभार छीन लिया है। जबकि आरोपी की पत्नी दूसरी पंचायत की सचिव है। 

वहीं सूत्रों के अनुसार बघरा साजौर पंचायत में बड़े पैमाने पर सचिव ने रेत का अवैध उत्खनन कराया। इसके बाद लड़ाई और मुकदमेबाजी भी हुई। साजौर गांव के ग्रामीण महेश जोशी ने बताया कि 9 अप्रैल को आरोपी सचिव ने उसको भी इसलिए पीटा क्योंकि मैंने घर की नाली का पानी रोक देने पर शिकायत की थी।

आरोपी को पुलिस ने घर से दबौचा 
आरोपी सचिव पर मनोज से मारपीट पर अमोला और कोमल से मारपीट पर दूसरा मुकदमा सिटी कोतवाली में दर्ज है। काेमल की मौत की खबर जैसे ही पुलिस को लगी पुलिस ने आरोपी के घर दबिश दी। पुलिस को देखकर आरोपी ने छत के रास्ते भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। आरोपी सचिव के साथ उसके साले को भी पुलिस ने पकड़ा है। हालांकि पुलिस इस बात से इनकार कर रही है। 

आरोपी पर हत्या का केस दर्ज करेंगे 
 बायपास क्षेत्र में मारपीट के बाद घायल हालत में मिले युवक की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। मारपीट का केस पहले ही दर्ज कर लिया था। मौत हो जाने पर अब हत्या का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 शिव सिंह भदौरिया, एसडीओपी शिवपुरी 











G-W2F7VGPV5M