SHIVPURI NEWS - बहन की वरमाला का मंच सजा रहे इकलौते भाई की करंट लगने से मौत

Bhopal Samachar

पवन पाठक @ पिछोर। पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत महोबा डामरौन में शादी का खुशनुमा माहौल अचानक मातम में बदल गया जब अपनी बहन की आने वाली बारात और वरमाला के लिए टेंट तथा मंच सजा रहे छोटे इकलौते भाई को पाइप खड़ा करते समय करंट लग गया और मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार महोबा डामरौन स्थित हरि कृष्णा कुशवाह के यहां उसकी बड़ी बेटी खुशबू के विवाह की तैयारी चल रही थी बारात 11 जुलाई गुरुवार को दतिया के नयागांव से आने वाली थी बुधवार गुरुवार की दरमियानी रात लगभग 11:30 बजे सुबह बारात आगमन और वरमाला के लिए मंच तथा टेंट लगाया जा रहा था 11 वर्षीय इकलौता भाई अभिषेक कुशवाहा पूरी उमंग के साथ मंच के पाइप उठाकर लगाने में लग गया।

तभी ऊपर से गुजर रही 11 केवी की विद्युत लाइन को पाइप छू गया और जोरदार करंट लग गया और वहीं पर बेहोश हो गया,परिजन तत्काल मनपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया सुबह जहां शादी की शहनाई बजने वाली थी वहां मातम छा गया।

बताया जा रहा है कि इस दुखद घटना की जानकारी दूल्हे के परिजनों को लगी तो वह भी आ गए। चूंकि घर में मातम था और हिन्दू रीति रिवाज में मृतक के घर सूतक लग जाता है और कोई घर में कोई भी मांगलिक कार्यक्रम नहीं होता है,लेकिन हिन्दू संस्कृति में हल्दी लगी दुल्हन को भी बिना फेरो के घर में नहीं रोकते इसलिए घर के बुजुर्ग और समाज के लोगों ने निर्णय लिया कि किसी भी स्थिति में वधु के फेरे नहीं रोके जा सकते।

इसलिए वर पक्ष के लोगो ने आगे आते हुए निर्णय लिया कि चूंकि घर में इस समय मातम का माहौल है लेकिन इस समय अति आवश्यक है दूल्हा और दुल्हन के फैरे तो मंदिर में लिए लाऐगें। इस कारण वर पक्ष के लोग मातम वाले घर को सांत्वना देते हुए वधु को अपने साथ ले गए।