SHIVPURI NEWS - करोड़ों की भूमि पर भूमाफियों का अवैध कब्जा, प्लॉट काटना किया शुरू, शिकायत पर भी कार्यवाही नहीं

Bhopal Samachar

पोहरी। खबर शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम टोंडा से हैं जहां पर भू-माफिया द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लॉटिंग की जा रही हैं बताया जा रहा है कि यह बेहद बेशकीमती शासकीय भूमि हैं, जहां पोहरी मोहना मेन रोड स्कूल के पास भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा हैं यह जमीन करोड़ों की हैं राजस्व विभाग द्वारा इस ओर किसी का भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं। इसकी शिकायत पहले भी कलेक्टर को की जा चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम टोड़ा पटवारी हल्का में सर्वे कं. 1589, 1590, 1605/01/01 पर बेशकीमती शासकीय जमीन पोहरी मोहना मैन रोड स्कूल के पास पर भू-माफियों द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। भू-माफियों  के द्वारा करोडों की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। राजस्व विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहाँ पर भविष्य में ग्राम टोडा को नगर पंचायत में सम्मिलित किया जा सकता इसी उद्देश्य से भू-माफियों  के द्वारा कब्जा कर बेशकीमती जमीन पर प्लॉट काटे जा रहे हैं। उक्त सर्वे नम्बर के समीप ही शासकीय स्कूल स्थित है।

इस जमीन पर अवैध कब्जे को रुकवाकर भविष्य में बच्चों के खेल का मैदान या पार्क एवं ग्राम पंचायत के द्वारा नवीन कोई भवन निर्माण भी कराया जा सकता है। उक्त भूमि पर अगर भू-माफियाओं को इसी समय कठोर कार्यवाही एवं दण्डात्मक कार्यवाही करके नहीं रोका गया तो भविष्य में यह भूमि भी भू-माफियाओं के कब्जे में हो जायेगी। उक्त भूमि पर ग्राम के कुछ दबंग व्यक्तियों द्वारा एवं अन्य ग्रामवासी हैं जो कि ग्राम टोडे के भू-माफियाओं के रिश्तेदार हैं जो कि ग्राम टोडा के निवासी नहीं है।

शिकायतकर्ता का कहना है

इसकी शिकायत पहले भी कलेक्टर को की जा चुकी हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं, इसलिए निवेदन है कि इस कार्य पर रोक लगाकर कानूनी कार्यवाही की जाये। और मुझ को कार्यवाही कर एक प्रति उपलब्ध कराई जाये अगर इसकी समय पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, तो मुझे न्यायालय की शरण में मजबूरन जाना पड़ेगा।  
G-W2F7VGPV5M