SHIVPURI NEWS - भाजपा नेता ने पत्नि की मारपीट कर दहेज के लिए घर से निकाला, बच्चा नही होने की प्रताड़ना

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से हैं जहां आज एक विवाहिता शिकायत लेकर पहुंची कि मेरा पति और मेरी सास सहित दो ननंद मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करती हैं विवाहिता ने बताया कि मेरी शादी को करीबन 11 साल हो चुके हैं और शादी के पहले मेरे ससुराल वालों की कोई भी डिमांड नहीं थी। और मेरे पिता ने उनको 5 लाख रुपये केश दिया था,लेकिन अब वह चाहते हैं कि हमने हमारी बेटी को  फोरव्हीलर   दी है तो मेरे मायके वाले भी फोर व्हीलर दे।

इसके साथ ही मेरा पति होने को भाजपा का नेता हैं, लेकिन उनमें बाहर अपनी इमेज अच्छी बनाकर रखी हैं लोगों के सामने, लेकिन घर के अंदर अपनी बीबी पर लगाकर अत्याचार, मानसिक रूप से प्रताडित, दहेज की डिमांड आदि करता हैं। और अब वह मुझसे डिर्वोस चाहता हैं। तथा अभी कुछ दिनों पहले मेरे पति ने मेरे साथ मारपीट कर मुझे घर से निकाल दिया। जिसके बाद में रोते हुए नंगे पैर अपने पिता के यहां पहुंची, और फिर थाने में शिकायत कि तो वहां मुझसे कहा गया कि तुझे 15 दिन बाद तेरा पति लेने आ जायेगा,लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, बल्कि उसने 15 दिनों बाद मुझे तलाक का नोटिस भेज दिया।

जानकारी के अनुसार निवासी पोहरी की रहने वाली प्रीति नामदेव उम्र 31 साल ने बताया कि आज से 11 साल पहले मेरी शादी जितेन्द्र नामदेव निवासी 26 नंबर कोटी फतेहपुर शिवपुरी के साथ हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी मेरा पति जितेन्द्र नामदेव भाजपा युवा मोर्चा शिवपुरी का कोषाध्यक्ष हैं और काफी अच्छी पहुंच हैं उसकी, लेकिन शादी के करीबन 5 साल तक ही मेरे पति ने मुझे अच्छे से रखा था। तथा उसके बाद मेरे पति ने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, कि तेरे बाप ने मुझे दिया ही क्या हैं। मुझे फोरव्हीलर चाहिए तभी तू मेरे साथ मेरे घर रह सकती हैं, लेकिन मेरे पिता हार्ट पेसेंट हैं वह फोर व्हीलर नहीं दे सकते।

जिसके बाद मेरी सास माया नामदेव, बड़ी ननंद आरती, छोटी ननद पूनम नामदेव सहित मेरा पति मुझे बच्चे के लिए प्रताड़ित करने लगे कि तेरे यहां बच्चे नहीं हो रहे तू एक बच्चा भी पैदा नहीं कर सकती हैं तो तू क्या करेगी, और फिर मेरी सास मुझसे कहने लगी कि हमने हमारी बड़ी बेटी की शादी में फोर व्हीलर दी थी, तेरे बाप ने क्या दिया हैं। मैंने अपनी छोटी बेटी की शादी में 7 लाख रुपये केश दिये हैं। और इतनी अच्छी शादी की हैं। तेरे बाप ने हमें कुछ नहीं दिया तू फोर व्हीलर की बोल अपने भाइयों और माता-पिता से, कभी हम तुझे अपने साथ रखेंगे। साथ ही मेरी दोनों ननंद भी मुझे इन सबके लिए प्रताड़ित करती हैं।

जिसके बाद मेरा पति इनकी बातों में आकर मुझे और परेशान करने लगा। तो मैंने अपने भाई की बेटी गोद ले ली। जिसके बाद कुछ समय तक मुझे अपने साथ रखा, और मेरी नंनद के यहां भी एक बेटी हो गई तो मेरी बेटी को सभी ने प्यार करना बंद कर दिया और प्यार वह करते ही नहीं थे।

4 मई 2024 को मेरे ससुरालियों ने मिलकर मेरे साथ मारपीट कर दी। जिसके बाद मैं नंगे पैरो दौडती हूंई अपने मायके पहुंची, ना ही मेरे पैरो में कोई चप्पल थी और ना ही गले में कोई मंगलसूत्र, जिसके बाद मैंने पूरी बात अपने पिता-माता और अपने भाईयों को बताई और मैं उनके साथ अपने पति की शिकायत करने सिटी कोतवाली पहुंची, जिसके बाद काफी समय पर हमें वहां बिठा गया। और पुलिस मुझे ही उल्टा सीधा सुनाती रही की तेरी गलती होगी तभी मेरे पति ने तेरे साथ ऐसा किया हैं।

तथा पुलिस ने मेरे पति जितेन्द्र को भी थाने बुला लिया था और जिसके बाद पुलिस ने मुझसे कहा कि तुम जाओ तुम्हारा पति तुम्हें 15 दिनों बाद वापस ले जायेगा। अगर लेने नहीं आया तो हम तुम्हारी शिकायत दर्ज कर लेंगे। लेकिन 15 दिनों बाद मेरे पति ने मुझे तलाक के लिए नोटिस भेज दिया हैं। और जिसके बाद मैं सिटी कोतवाली गई तो वहां पर मेरी कोई सुनवाई नहीं की गई। फिर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची वहां से मुझे महिला थाने भेज दिया गया था जहां मेरी कोई सुनवाई नहीं की गई और आज भी मैं उसी तरह परेशान हो रही हूं।

साथ ही मेरे पति का आरोप हैं कि मैं उसके साथ 2 सालों से नहीं रह रही हूं, इसलिए वह मुझे नहीं रखना चाहता और मुझसे तलाक चाहता हैं,लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हैं मैं उसके साथ 11 सालों के रह रही हूं, और मैंने 4 मई 2024 को डायल 100 को कॉल मदद के लिए बुलाया था वह भी रिकॉर्ड मेरे पास हैं। मेरी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं मेरा पति मुझे धमकियों पर धमकियां दे रहा हैं। इस मामले को लेकर पीडिता के पति से बातचीत की तो जितेन्द्र नामदेव का कहा मेरा तलाक का मामला न्यायालय में चल रहा है मै उससे उल्टा प्रताड़ित हूं। 
G-W2F7VGPV5M