SHIVPURI NEWS - सदर बाजार वाले प्रतीक जैन पर 420 का मामला दर्ज

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले के जेएमएफसी न्यायालय करैरा के आदेश पर करैरा पुलिस ने आज गुरुवार को झांसी के सदर बाजार के रहने वाले आरोपी प्रतीक जैन पुत्र प्रदीप जैन के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए है।

जानकारी के मुताबिक करैरा तहसील के कालीपहाड़ी में रहने वाली सुखदेवी पत्नी अमर सिंह यादव को रुपयों की जरूरत पड़ने पर अपनी जमीन का सौदा प्रतीक पुत्र प्रदीप जैन को कर दिया था। लेकिन प्रतीक जैन ने साढ़े तीन लाख रुपए देकर सुखदेवी के स्वामित्व की जमीन की रजिस्ट्री इस शर्त पर करवाई थी कि जब वो पैसा वापस कर देगी तो जमीन उसको वापस कर दी जाएगी। इस दौरान सुखदेवी ने प्रतीक को उधार ली गई राशि वापस कर दी। अपनी जमीन वापस करने की बात कही।

जमीन की वापसी के लिए स्लॉट भी बुक हो गया, लेकिन प्रतीक उप पंजीयक के पास नहीं पहुंचा। इसके बाद सुखदेवी के पति अमर सिंह ने प्रतीक से बात की तो वह कहता रहा कि मैं रजिस्ट्री करा दूंगा और धोखा देता रहा। परिवादी के पति ने फोन पर कहा कि वह विक्रय पत्र का संपादन करा दे अथवा रूपया वापस कर दे तो प्रतीक ने परिवादी को रुपये वापस करने से मना कर दिया तथा धमकी दी कि वह रुपए वापस नहीं देगा, परिवादी को जो देखे सो कर ले।

तब परिवादी ने एक लिखित शिकायत थाना प्रभारी करैरा को दी, लेकिन उन्होने शिकायती आवेदन लेकर प्राप्ति नहीं दी और न ही कोई कार्रवाई की। परिवादी ने पुनः 2 अगस्त 2023 को रजिस्टर्ड डाक से थाना प्रभारी करैरा एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को शिकायत भेजी, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। तब मजबूरन जेएमएफसी न्यायालय करैरा में इस्तगासा लगाया। अब न्यायालय आदेश पर प्रतीक जैन के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया।
G-W2F7VGPV5M