SHIVPURI का रामवीर ग्लेन मेग्राथ और डेनिस लिलि जैसे प्लेयर से बॉलिंग के गुर सीखेगा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। एमआरएफ पेस फाउण्डेशन एकेडमी चेन्नई में गतदिनों आयोजित चयन ट्रायल में खेल अकादमी के डे- वोर्डिंग खिलाड़ी रामवीर सिंह गुर्जर द्वारा शानदार बालिंग का प्रदर्शन, खेल कौशल और शारीरिक दक्षता के साथ किया गया। जिसके फलस्वरूप खिलाड़ी रामवीर सिंह गुर्जर का चयन एमआरएफ पेस फाउंडेशन एकेडमी चेन्नई में नियमित प्रशिक्षण के लिए किया गया है। एमआरएफ पेस फाउंडेशन एकेडमी चेन्नई में प्रशिक्षण शिविर 01 अप्रैल को प्रारंभ हुआ है।

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ.के के. खरे ने बताया कि रामवीर गुर्जर ने वर्ष 2020 में राज्य खेल अकादमी शिवपुरी में प्रवेश लिया था वर्तमान में रामवीर गुर्जर राज्य किकेट अकादमी शिवपुरी में डे-वोर्डिंग स्कीम के खिलाड़ी है जो अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक अरूण कुमार सिंह से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।

अंडर 23 की विभिन्न प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रदर्शन के कारण रामवीर को एमआरएफ पेस फाउंडेशन एकेडमी चेन्नई में भागीदारी करने का अवसर मिला था। रामवीर के अथक प्रयासों और शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें चयनित किया गया। विश्व के ख्याति प्राप्त गेंदबाज ग्लेन मेग्राथ और डेनिस लिलि जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से रामवीर को बॉलिंग बारीकियां सीखने का अवसर मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा शिवपुरी में म.प्र. राज्य क्रिकेट अकादमी का संचालन वर्ष 2014 से किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत बोर्डिंग एवं डे-बोर्डिंग अकादमी संचालित है। इसके साथ जिला क्रिकेट कोचिंग सेंटर भी संचालित है। जिसमें कोई भी खिलाड़ी प्रवेश लेकर अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक अरूण कुमार सिंह के मार्गदशन में प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है।
G-W2F7VGPV5M