SHIVPURI NEWS - शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वाले सरपंच पति सहित 4 को भेजा जेल

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पोहरी में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने पर पोहरी एसडीएम द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है। एसडीएम मोतीलाल अहिरवार ने बताया कि ग्राम खैरारा बनवारीपुर के शासकीय भूमि सर्वे न. 251 और 314 की 50 बीघा भूमि पर ग्राम पंचायत बनबारीपुरा के सरपंच पति रूप सिंह पुत्र राम दयाल कुशवाह के साथ उसके तीन भाई नंद किशोर, राकेश और महाराज सिंह के साथ ग्राम के कल्ले कुशवाह पुत्र मोहर सिंह को 15 दिन के लिये सिविल कारागार पोहरी भेजा गया है।

न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी पोहरी मोतीलाल अहिरवार ने अतिक्रमणकारियों को मौके से गिरफ्तार कराकर जेल भेज दिया है। लंबे समय से शासकीय भूमि पर बलपूर्वक कब्जा कर खेती कर रहे थे। प्रशासन ने मौके पर खाली कराने के कई  प्रयास किये लेकिन सरपंच और उसके परिवार के द्वारा अवरोध पैदा किया जाता रहा है।


शांति व्यवस्था भंग करते हुए भूमि से कब्जा नहीं छोड़ रहे थे। एसडीएम मोतीलाल अहिरवार ने गुरुवार को मध्य प्रदेश भू राजस्व संहिता 1959 संशोधन वर्ष 2018 की धारा 248 (2A) के तहत सरपंच पति और चार अन्य को जेल भेजा है। मोतीलाल अहिरवार ने बताया की अन्य अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध भी सख्ती से कार्यवाही की जाएगी और शासकीय भूमि को मुक्त कराया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M