SHIVPURI NEWS - सीएमओ का शहर भ्रमण, आधा दर्जन कर्मचारियों को नोटिस, एक कर्मचारी का वेतन काटा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ के एस सगर सप्ताह के दो दिन अपनी साइकिल से शहर भ्रमण का कार्यक्रम रहता है। इस भ्रमण में सीएमओ सीधे जनता से रूबरू होते है साथ में शहर में पेयजल,सफाई और लाइट व्यवस्था का बारिकी से मॉनिरिटिंग करते है इस निरिक्षण में जहां समस्याओं का समाधान तो होता है साथ में दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की जा रही है।

शिवपुरी सीएमओ डॉ सगर ने आज शहर के तीन वार्ड 8,11 और 12  का सुबह निरीक्षण किया।
इस निरिक्षण की शुरुआत पोलो ग्राउंड के पास जैन टी सेंटर से नगर पालिका के कर्मचारियों के साथ मीटिंग से शुरू हुई। वार्डो में भ्रमण के दौरान सूचना देने के उपरांत भी श्री हरीश शर्मा एआरआई, श्री सतेन्द्र राणा, श्री नरेन्द्र श्रीवास्तव उपस्थित नहीं हुए जिस हेतु उक्त कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गयें। एवं वार्ड क्रमांक 12 में दिन में लाइट जलती पाई जाने पर लाईनमेन श्री विशन कुशवाह की 07 दिवस की वेतन काटने एवं अंतिम सूचना-पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

वार्ड क्रमांक 11 में डाली गई रोड का टेस्ट रिपोर्ट माँगी गई एवं महल के पीछे से विजयपुरम पर स्प्रोच रोड का कुछ हिस्से का निर्माण हेतु उपयंत्री को निर्देश दिए गये। वार्ड क्रमांक 11 में विजयपुर कॉलोनी गली नं 02 में टॉकीज के पास नवीन प्लॉट पर भवन निर्माण किए जा रहे है उन मकान मालिकों को नोटिस जारी करने हेतु श्री सचिन चौहान को निर्देशित किया गया। वार्ड क्रमांक 11 में जैन मंदिर गली में डाली गई रोड का निरीक्षण किया गया।

वार्ड क्रमांक 11 में  स्कूल के सामने रोड पर कचरा डाला जाता है, कचरे की सफाई कराकर जीव्हीपी पॉइंट हटाने हेतु  योगेश शर्मा को निर्देशित किया गया। एवं उक्त स्थल पर सभी रहवासियों को निर्देशित किया गया कि अतिक्रमण न करें अतिक्रमण करने पर चालानी कार्यवाही की जावेगी। वार्ड क्रमांक 11 में सन्मती ऑनलाईन ठेकेदार द्वारा अभी तक कार्य चालू नहीं किया गया है जिस हेतु संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गयें। एवं पाइप लाईन को टी से जोडी जायें।

वार्ड क्रमांक 08 में चडडा होटल के पास निरीक्षण के दौरान पाया गया कि गली की पानी की पाइप लाइन जोडना है एवं 100 मीटर के आस-पास पाईप लाईन डालकर जुडवाना है जिससे उक्त स्थल पर निवासरत रहवासियों को पानी की समस्या से निजात मिल सकें एवं वार्ड क्रमांक 08 में कचरा मिलने पर दरोगा को नियमित साफ-सफाई करने हेतु निर्देश दिए गयें। एवं आस-पास दुकानदारों को निर्देशित किया गया कि अपने आस-पास साफ सफाई रखे निरीक्षण के दौरान गंदगी पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ चालानी कार्यवाही की जावेगी एवं पॉलीथिन का उपयोग न करने हेतु समझाइश दी गई।

वार्ड क्रमांक 08 में चन्द्रा कॉलोनी से शंकर जी मंदिर तक नवाब साहब रोड पर नाली के स्टेट मनाने हेतु संबंधित उपयंत्री को निर्देश दिए गये। वार्ड क्रमांक 06 में शंकर जी के जमीन पर कब्जा कर मकान बनाया गया है जिस हेतु अतिक्रमण प्रभारी को अतिक्रमणकर्ता को नोटिस जारी करने एवं रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिए।

वार्ड क्रमांक 12 में तिकोनिया पार्क में लाइट लगाने के निर्देश दिए गये एवं जाटव बस्ती, आदिवासी वस्ती में भी लाइट चालू करने के निर्देश दिए गये तिकोनिया पार्क की नियमित साफ-सफाई करने हेतु बोला गया।

वार्ड क्रमांक 12 में चिरौंजी जाटव वाली गली में वाहनों को निकलने की परेशानी को देखते हुए उक्त स्थल पर स्कोप बनाये जाने के निर्देश उपयंत्री श्री परिहार को दिए गए, एवं कुचबदिया बस्ती से बस स्टैण्ड के पीछे तक पाईप लाईन जोडने के निर्देश दिए गए। एवं वार्ड क्रमांक 12 में साफ-सफाई सही ढंग से न होने के कारण संबंधित दरोगा एवं मेट को नोटिस जारी करने हेतु निर्देश दिए गये।

वार्ड क्रमांक 12 में श्रीमती खुशाली आदिवासी जी को राशन नहीं मिल रहा था जिस हेतु उक्त महिला को राशन से संबंधित कागज निकाय में जमा करने हेतु बोला गया एवं सादर आचार संहिता खत्म होने उपरांत राशन संबंधित मूलभूत सुविधाएं चालू हो जायेगी।

वार्ड क्रमांक 12 में स्थित पोहरी बस स्टैंड पर गंदगी होने पर संबंधित दरोगा श्री बुधमल खरे को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गये एवं नियमित साफ-सफाई हेतु बोला गया।

निरीक्षण के दौरान नागरिकों के साथ मतदाता जागरूकता, मतदान करने एवं स्वच्छता करने हेतु शपथ ग्रहण किया गया एवं मेरे द्वारा निरीक्षण के दौरान प्रत्येक वार्ड के सभी नागरिकों को 100 प्रतिशत मतदान करने हेतु आग्रह किया गया। एवं मतदान करने हेतु जानकारियों दी गई।

वार्ड निरीक्षण में जा रहे समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी निर्देशित किया गया कि मेरे प्रतिदिन निरीक्षण के दौरान जो अव्यवस्थाएं एवं वार्ड में कमियों आ रही है उनका निराकरण करते चले मेरे द्वारा सप्ताह के लास्ट में समीक्षा की जाएगी उक्त समीक्षा में किसी भी अधिकारी / कर्मचारी द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किया गया तों संबंधित के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
G-W2F7VGPV5M