SHIVPURI NEWS - गुना-लोकसभा चुनाव: यह प्रत्याशी निर्दलीय कहलायेगा, ए-फॉर्म समय पर नहीं किया जमा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। गुना-लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भारतीय राजनीतिक विकल्प पार्टी से उम्मीदवार के रूप में महेंद्र जैन ने अपना फार्म भरा था लेकिन वह समय पर वह समय पर निर्वाचन अधिकारी को ए-फॉर्म नहीं दे सके। मेल पर वह स्वीकार नहीं गया। यही वजह रही उन्हें पार्टी का उम्मीदवार न मानकर निर्दलीय माना गया। हालांकि उन्होंने अपने निर्वाचन पत्र में तीन चुनाव चिन्ह में से कोई एक मांगा है।

वही एक ईवीएम में 15 प्रत्याशी के नाम अंकित होते हैं, जबकि 16वां नाम नोटा का होता है। इसलिए कहीं सोमवार को दो प्रत्याशियों ने नाम वापस नहीं लिए तो प्रशासन को जिले के हर बूथ पर दो ईवीएम लगानी होगी। अभी लोकसभा चुनाव मैदान में फिलहाल 17 नाम हैं। और यदि इनमें से दो नाम वापस हो जाते हैं तो ही एक ईवीएम से चुनाव होंगे। नाम वापसी की आखिरी तारीख 22 अप्रैल है। दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी हो सकेगी और उसके बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन प्रत्याशियों को किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया शिवपुरी-गुना लोकसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। अब इनमें से यदि कोई दो प्रत्याशी नाम वापस ले लेंगे तो ही एक ईवीएम से चुनाव हो पाएंगे। सोमवार दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी के उपरांत जितने प्रत्याशी शेष रहेंगे उन्हें चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M